Advertisment

इंतजार खत्म, देश के 50 लाख कर्मचारियों को मिलने वाली है दोहरी खुशी, एरियर के साथ इतना पैसा होगा क्रेडिट

7th Pay Commission: सिंतबर माह शुरू हुए 11 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक भी केन्द्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले डीए की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों का दावा है कि दीवाली से पहले ही केन्द्रीय कर्मचारियों को न सिर्फ 3 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जाएगा.

author-image
Sunder Singh
New Update
7th-pay-commission11

7th Pay Commission:  सिंतबर माह शुरू हुए 11 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक भी केन्द्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले डीए की घोषणा नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों का दावा है कि दीवाली से पहले ही केन्द्रीय कर्मचारियों को न सिर्फ 3 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जाएगा. बल्कि तीन माह एरियर भी सैलरी में जुड़कर आएगा. हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी कोई घोषणा नहीं की गई है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. किसी भी समय वित्त मंत्री डीए व एरियर की घोषणा कर सकती हैं. आईये जानते हैं और क्या-क्या फायदा केन्द्रीय को मिलने वाला है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Big News: अब इन करोड़ों निजी वाहन संचालकों को नहीं देना टोल टैक्स, Nitin Gadkari की बड़ी घोषणा, नियमों में हुए बदलाव

दिवाली से पहले होगा लाभ 

आपको बता दें कि वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों व पेंशनर्स को 50 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जाता है. अक्तूबर के दूसरे सप्ताह में केंद्रीय कैबिनेट, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की फाइल पर मुहर लगा सकती है। पहले यह माना जा रहा था कि सितंबर में केंद्र सरकार, अपने कर्मियों व पेंशनरों को डीए/डीआर बढ़ोतरी का तोहफा दे सकती है. बताया जा रहा है कि सरकार तीन फीसदी की बढ़ोतरी डीए में करने वाली है. यानि आने वाले दिनों में केन्द्रीय कर्मचारियों को 53 फीसदी डीए मिलने की उम्मीद है. साथ ही यदि भत्ता जुलाई माह से देय होगा तो तीन माह का एरियर भी कर्मचारियों के खाते में पहुंचेगा. बताया जा रहा है कि ये सभी सुविधाएं कर्मचारियों को दीवाली से पहले ही मिल जाएंगी. 

ये मांग भी पूरी होने की उम्मीद

आपको बता दे कि काफी समय से कर्मचारी एसोशिएशन फिटमेंट फेक्टर की मांग कर रही है. लेकिन हर साल आश्वसन के अलावा उन्हें कुछ नहीं मिलता है. अब सूत्रों का दावा है कि वित्त विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के फिटमेंट फेक्टर को बढ़ाने की मांग कर रही है. जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में बंपर उछाल आएगा. यह खुशखबरी भी कर्मचारियों को दीवाली के आसपास ही मिलेगी. ऐसी सूचना मिल रही है. आपको बता दें कि फिटमेंट फेक्टर में लंबे समय से कोई भढोतरी नहीं हुई है. 

latest utility news today utility bank employee da hike 7th Pay Commission DA Hike Latest Utility light utility helicopter New Rule for Debit Cardutility news Latest Utility News DA Hike Paytm Utility bill payments 7pay commission matlab ki baatutility news
Advertisment