Advertisment

PM Modi के जन्म दिन पर इन 1 करोड़ महिलाओं को मिलेगा गिफ्ट, सरकार देगी 10,000 रुपए

Subhadra Yojana: पीएम मोदी का जन्म दिन इस बार राज्य की एक करोड़ महिलाओं के लिए खुशखबरी लेकर आ रहा है. यदि आप ओडिसा राज्य की महिलाएं हैं तो ये खुशखबर आपके लिए भी हो सकती है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Govt-scheme 31

Subhadra Yojana: पीएम मोदी का जन्म दिन इस बार राज्य की एक करोड़ महिलाओं के लिए खुशखबरी लेकर आ रहा है. यदि आप ओडिसा राज्य की महिलाएं हैं तो ये खुशखबर आपके लिए भी हो सकती है. क्योंकि ओडिसा की सरकार प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस पर सुभद्रा योजना शुरू कर रही है. जिसके तहत पात्र महिलाओं को 10,000 रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी. 10,000 रुपए सीधे पात्र महिलाओं के खाते में क्रेडिट किय़े जाएंगे. ओडिशा सरकार की जानकारी के अनुसार राज्य की तकरीबन एक करोड़ महिलाओं को इस योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Pension Update: 1 सितंबर से बंद हो जाएगी आपकी पेंशन!, सरकार ने जारी किया नया अपडेट

पीएम मोदी के जन्मदिन पर मिलें

ओडिशा सरकार 17 सितंबर यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर इस योजना की शुरूआत करने जा रही है. इस योजना में महिलाओं को साल में 5-5 हजार रुपये की दो किस्तों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए सीधे खाते में रुपये भेजे जाएंगे. योजना की पात्रता की बात करें तो आवेदक महिलाओं की उम्र 21 साल से लेकर 60 साल के बीच होनी जरूरी है.  साथ ही संबंधित महिलाएं मूल रूप से ओडिसा की निवासी होना जरूरी है. योजना के तहत जो महिलाएं सरकारी कर्मचारी हैं उन्हें लाभ नहीं दिया जाएगा. साथ ही जिन महिलाओं के घर में कोई भी सरकारी जॅाब में है. उन्हे भी योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा.. 

Advertisment

क्या है सुभद्रा योजना?

जानाकारी के मुताबिक, ओडिशा सरकार ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से सुभद्रा योजना की शुरूआत करने का फैसला लिया है. इस योजना के तहत महिलाओं को सालाना ₹10000 दिए जाएंगे. ओडिशा सरकार की जानकारी के अनुसार राज्य की तकरीबन एक करोड़ महिलाओं को इस योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा. सरकार की ओर से योजना के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

 

latest utility news today utility Latest Utility light utility helicopter Latest Utility News matlab ki baatutility news
Advertisment
Advertisment