Advertisment

Big News: दिवाली से पहले सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, एक झटके में खत्म कर दिया Toll Tax...अब Free में दौड़ेगी गाड़ी

Toll Tax Free: सरकार ने जिन हल्के मोटर वाहनों को लेकर यह फैसला लिया है, उनमें कार,  टैक्सी, जीप, वैन,  छोटे ट्रक व डिलीवरी वैन आदि शामिल हैं. सोमवार मध्य रात्रि से कारों व टैक्सियों को टोल टैक्स नहीं देना पड़ रहा है. 

author-image
Mohit Sharma
New Update
Toll Tax Free News

Big News: दिवाली से पहले सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, एक झटके में खत्म कर दिया Toll Tax...अब Free में दौड़ेगी गाड़ी

Advertisment

Toll Tax Free: केंद्र सरकार सड़क सुरक्षा और वाहन स्वामियों की सुविधा के लिए लगातार नियमों में बदलाव कर रही है. ऐसे में अगर आप भी वाहन स्वामी हैं और हाइवे पर अपनी गाड़ी दौड़ाते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है. दरअसल,  महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने टोल टैक्स समाप्त करने की घोषणा की है. महाराष्ट्र सरकार ने यह ऐलान मुंबई में प्रवेश करने वाले हल्के मोटर वाहनों के लिए की है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई में एंट्री के लिए सभी पांच टोल प्लाजाओं पर कल यानी सोमवार को लाइट मोटर व्हीकल्स के लिए पूरी तरह से टोल टैक्स समाप्त करने की घोषणा की है. महाराष्ट्र सरकार की इस घोषणा से देश के लाखों-करोड़ों लोगों ने राहत की सांस ली है.  

यह खबर भी पढ़ें-  हो गया खुलासा! बाबा सिद्दीकी को क्यो मारा? हैरान कर देगा सलमान के दोस्त की मौत का असली सच

इन वाहनों को नहीं देना होगा टैक्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. ऐसे में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से एक दिन पहले एकनाथ शिंदे की कैबिनेट ने यह बड़ा फैसला लिया है. कल मुंबई में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सोमवार आधी रात से टोल टैक्स खत्म किया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्य सरकार ने जिन हल्के मोटर वाहनों को लेकर यह फैसला लिया है, उनमें कार,  टैक्सी, जीप, वैन,  छोटे ट्रक व डिलीवरी वैन आदि शामिल हैं. सोमवार मध्य रात्रि से राजधानी मुंबई आने वाली कारों व टैक्सियों को टोल टैक्स नहीं देना पड़ रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- वाह! महिलाओं के खाते में पैसे भेज रही मोदी सरकार! तुरंत चेक करें अपना अकाउंट

टोल टैक्स समाप्त होने से लोगों को बड़ी राहत

महाराष्ट्र सरकार में शामिल मंत्री दादाजी भुसे ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई में प्रवेश के समय टोल बूथ (दहिसर टोल, आनंद टोल, वैशाली टोल और ऐरोली व मुलुंड टोल) पर 45 और 75 रुपए टैक्स के रूप में वसूले जाते थे. इन टोलों पर वसूली 2026 तक लागू थी. उन्होंने बताया कि लगभग साढ़े तीन लाख वाहनों का रोजाना इन टोलों से आना-जाना होता है. ऐसे में टोल टैक्स खत्म होने से बड़ी संख्या में लोगों को राहत पहुंची है. 

new Toll Tax Rules toll tax latest news toll tax latest update TOLL TAX FREE toll tax breaking news mumbai toll tax free
Advertisment
Advertisment