Advertisment

29 जुलाई से 60 रुपए प्रतिकिग्रा पर मिलेगा टमाटर, सरकार ने की ये बड़ी घोषणा

Tomato Price hike: लगातार बढ़ते टमाटर के दामों ने लोगों को रूलाकर रख दिया है. लेकिन अब परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि जल्द ही टमाटर के दाम अपने मूल रूप लौट आएंगे. क्योंकि सरकार ने बड़ी घोषणा करते हुए टमाटर पूरे देश में 60 रुपए प्रतिकिग्रा बेचने का ऐलान कर दिया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
Tomato-price

Tomato Price hike: लगातार बढ़ते टमाटर के दामों ने लोगों को रूलाकर रख दिया है. लेकिन अब परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि जल्द ही टमाटर के दाम अपने मूल रूप लौट आएंगे. क्योंकि सरकार ने बड़ी घोषणा करते हुए टमाटर पूरे देश में 60 रुपए प्रतिकिग्रा बेचने का ऐलान कर दिया है. आपको बता दें कि वर्तमान में टमाटर के दाम 100 रुपए प्रतिकिग्रा के पार पहुंच चुके हैं. जिससे मिडिल क्लास की थाली से धीरे-धीरे टमाटर गायब होता दिख रहा है. सरकार राशन की दुकानों के माध्यम से टमाटर की बिक्री कराएगी. साथ ही कम रेट पर लोगों को टमाटर मुहैया कराने का काम करेगी...

Advertisment

यह भी पढ़ें :अब इन लोगों के फ्री राशन पर मंडराया खतरा, रद्द किये जाएंगे राशन कार्ड

आज से 60 रुपए प्रतिकिग्रा मिलेगा टमाटर 

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय से मिले आंकड़ों के मुताबिक विगत 25 जुलाई को टमाटर की खुदरा कीमत लगभग 60 रुपए प्रतिकिग्रा थी. लेकिन देखते ही देखते चार दिनों में ही टमाटर ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है. टमाटर की बढ़ती हुई कीमतों को सरकार ने गंभीरता से लिया है. साथ ही आम लोगों को राहत देने के लिए सरकार की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है. सरकार ने देशभर में टमाटर को 60 रुपए प्रति किग्रा पर बेचने की घोषणा की है. यही नहीं इसकी जिम्मेदारी भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ यानी एनसीसीएफ को दी गई है. एनसीसीएफ 29 जुलाई से अपने केंद्रों से रियायती दर पर टमाटर बेचना शुरू करेगा. 

Advertisment

40 रुपए तक बढ़ गई थी कीमत

आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों में ही टमाटर की कीमत प्रति किग्रा 40 रुपए तक बढ़ गई है. जिसके चलते लोगों का टमाटर खरीदना मुश्किल हो गया है. बताया जा रहा है कि बारिश के चलते टमाटर की आवक मंडियों में न के बराबर हो गई है.  जिसके चलते लगातार टमाटर महंगा होता जा रहा है. एनसीसीएफ ने बयान में कहा कि यह सुविधा 29 जुलाई, 2024 को शुरू होगी और आने वाले दिनों में धीरे-धीरे दिल्ली-एनसीआर के अन्य स्थानों तक विस्तारित होगी.

 

Delhi Tomato Price Hike Tomato Price delhi tomato price Delhi- Ncr tomato price delhi tomato price latest news in delhi
Advertisment
Advertisment