Advertisment

भारत में बजता है इन Top 10 Geyser Brands In India का डंका! ठिठुरती ठंड में मिनटों में देंगे खौलता पानी

Top 10 Geyser Brands In India: लोकल ब्रांड्स के वाटर हीटर ज्यादा बिजली खाते हैं, जिससे बिजली बिल ज्यादा आता है. ऊपर से ये सेफ भी नहीं होते हैं. इसलिए यहां हम आपको टॉप 10 ब्रांड्स के वाटर गीजर के बारे में बता रहे हैं.

author-image
Priya Singh
एडिट
New Update
Top 10 Geyser Brands In India

Top 10 Geyser Brands In India

Advertisment

Top 10 Geyser Brands In India: मॉनसून खत्म होने के साथ ही सर्दी का मौसम चला आएगा. इस मौसम में ठिठुरती ठंड की वजह से किसी का भी नहाने का मन नहीं करता. साथ ही घर के घरेलू काम भी ठंडे पानी की वजह से बचे रहते हैं. अगर आपका भी सर्दी के मौसम में यही हाल रहता है और आप इमर्सन रॉड यूज कर-करके थक चुके हैं, तो एक अच्छा-सा वाटर हीटर अपने घर में लगवा सकते हैं. वाटर हीटर कम समय में ढेर सारा पानी गर्म करता है और ये बाथरूम और  किचन के यूज के लिए परफेक्ट होते हैं. वाटर हीटर की मदद से आप मिनटों में नहाने के लिए पानी गर्म कर सकते हैं, वो भी करंट की चिंता किए बिना. अच्छी क्वालिटी का वाटर हीटर ABS बॉडी मटेरियल से बना होता है और ये लॉन्ग टाइम ड्युरेबल होता है. 

मार्केट में आजकल कई ब्रांड्स के वाटर हीटर मिल रहे हैं. लेकिन वो सेफ नहीं होते हैं. लोकल ब्रांड्स के वाटर हीटर में लीक होने की समस्या या फिर उनके फटने के समस्या आए दिन पाई जाती है. वहीं, अगर आप टॉप ब्रांड्स का वाटर हीटर लेते हैं तो ये मजबूत मटेरियल से बने होने की वजह से आपको अच्छी सर्विस देते हैं और इनमें स्मार्ट फीचर्स भी मिलता है. टॉप ब्रांड्स अपने Best Geyser In India पर वारण्टी की पेशकश भी करते हैं, जिससे इनकी विश्वसनियता बढ़ती है. अगर  आपको भी अपकमिंग विंटर सीजन के लिए एक अच्छा-सा गीजर लेना है, तो आप हमारे इस लिस्ट को एक्सप्लोर कर सकते हैं. यहां हम आपको टॉप 10 वाटर हीटर ब्रांड्स के बारे में बता रहे हैं, जो बेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं. 

बिरयानी या चिकन करी हो पकाना Pigeon Pressure Cooker 5 Litre में ही बनाना

दमदार सेफ्टी फीचर्स संग ये Top 10 Geyser Brands In India हैं बजट फ्रेंडली ऑप्शन

इस लिस्ट में क्रॉम्पटन, वी गार्ड, हैवल्स, बजाज, ओरिएंट और लॉन्गवे जैसे बेहतरीन ब्रांड के वाटर हीटर शामिल हैं. सभी वाटर हीटर में एडवांस लेवल सेफ्टी ऑप्शन है. हाई राइज बिल्डिंग के लिए ये वाटर हीटर सूटेबल हैं. इनमें पानी जीरो प्रेशर में लोड हो जाता है. हाई एनर्जी रेटिंग की वजह से ये एनर्जी एफिशिएंट वाटर हीटर हैं. इन्हें यूज करने से बिजली का बिल ज्यादा नहीं आता है. टॉप ब्रांड के इन वाटर हीटर में हैवी ड्युटी हीटिंग एलिमेंट है, जो पानी को तुरंत गर्म कर देता है. 

1. Crompton Arno Neo 15-L Water Heater 

यह क्रॉम्पटन का वाटर हीटर है. इसकी कैपेसिटी 15 लीटर की है. क्रॉम्पटन का वाटर हीटर क्वालिटी के लिहाज से बहुत अच्छा माना जाता है. इसमें फास्ट हीटिंग सर्विस होती है. इसका मतलब कि ऑफिस जाने से पहले नहाने के लिए इसमें आप तुरंत पानी गर्म कर सकते हैं. इस ब्रांड की मार्केट वैल्यू भी अच्छी है. यूजर्स इस ब्रांड के प्रोडक्ट्स पर भरोसा करते हैं. यह Best Water heater 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग के साथ आता है. इसे यूज करने से बिजली का बिल कम आएगा. 

Crompton Arno Neo 15-L Water Heater 

यहां देखें 

इस वाटर हीटर में एडवांस 3 लेवल सेफ्टी ऑप्शन है. यह एनर्जी एफिशिएंट वाटर हीटर फास्ट हीटिंग सर्विस देता है. इसकी वॉट कैपेसिटी 2000 वॉट की है. इसमें 8 बार प्रेशर है. हार्ड वाटर से सुरक्षित रहने के लिए यह वाटर हीटर एंटी रस्ट बॉडी से  डिजाइन्ड है. इसे आप आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं. Crompton Arno Neo 15-L Water Heater Price: Rs 6,299

2. AO Smith HSE-SHS Water Heater 

व्हाइट और पिंक कलर का यह वाटर हीटर कॉम्पैक्ट डिजाइन का है. इसे सेटअप करना आसान है. कम स्पेस में यह वाटर हीटर फिट हो जाता है. इसकी कैपेसिटी 15 लीटर की है. फुल फैमिली इसमें पानी गर्म करके नहा सकता है. वहीं, किचन में लगाने के लिए भी यह अच्छा वाटर हीटर है. इसकी बॉडी मटेरियल ABS है. 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाला यह Best Geyser In India सुपीरियर एनर्जी एफिशिएंसी देता है. कम बिजली खपत में इस वाटर हीटर को आप यूज कर सकते हैं. 

AO Smith HSE-SHS Water Heater 

यहां देखें 

इसकी ब्लू डायमंड ग्लास लाइन्ड टैंक सुपर ड्युरेबल है. इस वाटर हीटर को आप बिना खराब हुए लंबे समय तक यूज कर सकते हैं. हाई राइज बिल्डिंग में भी इस वाटर हीटर को यूज किया जा सकता है. इसके इनर टैंक पर कंपनी 5 साल की वारण्टी दे रही है. पूरे गीजर पर 2 साल की वारण्टी है. जबकि ग्लास कोटेड हीटिंग एलिमेंट 2 साल की वारण्टी के साथ आता है. AO Smith HSE-SHS Water Heater Price: Rs 6,989

3. V-Guard Divino Geyser

नल में खारा पानी आता है और इस वजह से आप अपने घर में कोई भी गीजर 2 साल से ज्यादा यूज नहीं कर पाते, तो वी गार्ड का यह वाटर हीटर लाइए. वी गार्ड का यह वाटर हीटर हार्ड वाटर और हाई राइज बिल्डिंग दोनों के लिए सूटेबल है. इसमें एडवांस मल्टी लेयर्ड सेफ्टी फीचर्स है, जिससे इसके ब्लास्ट होने की या फिर लीकेज की संभावना बिल्कुल भी नहीं है. इस Best Water heater में विट्रस इनेमल टैंक कोटिंग है, जिससे यह काफी लंबे समय तक टिकता है. 

V-Guard Divino Geyser

यहां देखें 

इसकी एनर्जी रेटिंग 5 स्टार की है. 15 लीटर कैपेसिटी का यह वाटर गीजर 35 मिनट में 15 लीटर पानी गर्म कर देता है. इसके टेम्परेचर को आप नॉब से कंट्रोल कर सकते हैं. इस वाटर हीटर में एलईडी इंडिकेटर भी है. बेहतरीन प्रोटेक्शन के लिए इसमें मैग्निशियम एनोड लगा है. इस हीटर में एंटी कॉरिसिव फीचर दिया गया है, जो हीटिंग एलिमेंट्स में जंग नहीं लगने देता है. V-Guard Divino Geyser Price: Rs 6,899

यह भी पढ़ें: ऑटो डिफ्रॉस्ट टेक्नोलॉजी के साथ Best Whirlpool Fridge Single Door में मिलेगी हाई कूलिंग

4. Bajaj Shield Series Water Heater 

अगर आपके घर में ढेर सारे लोग हैं, तो आप 25 लीटर कैपेसिटी वाला यह वाटर हीटर ले सकते हैं. इसकी बिल्ड क्वालिटी अच्छी है और यह बिना खराब हुए सालों-साल चलता है. इसकी एनर्जी रेटिंग 5 स्टार की है. यानी कि यह वाटर हीटर बिजली बिल भी ज्यादा नहीं आने देगा. करंट या फिर लीकेज प्रॉब्लम से बचाने के लिए इसमें मल्टी सेफ्टी सिस्टम है. 10 साल की टैंक वारण्टी के साथ यह हीटर Top 10 Geyser Brands In India की लिस्ट में शामिल है. 

Bajaj Shield Series Water Heater 

यहां देखें 

इसके हीटिंग एलिमेंट पर 6 साल की वारण्टी मौजूद है. पूरे वाटर गीजर पर 4 साल की वारण्टी है. स्वर्ल फ्लो टेक्नोलॉजी इसमें 20% ज्यादा गर्म पानी देता है. इस वाटर हीटर में चाइल्ड सेफ्टी प्रोटेक्शन सिस्टम भी शामिल है. यह वाटर हीटर मैग्निशियम एनोड के साथ आता है, जो पानी को तुरंत गर्म कर देता है. Bajaj Shield Series Water Heater Price: Rs 7,8995.

5. Havells Instanio Prime Water Heater

हैवल्स का यह वाटर हीटर घर में यूज करने के लिए बहुत अच्छा है और इसकी कैपेसिटी 15 लीटर की है. स्मॉल साइज फैमिली के लिए यह अच्छा वाटर हीटर है. इसमें कलर चेंजिंग एलईडी लाइट्स हैं. पानी के तापमान के हिसाब से इसके इंडिकेटर का रंग भी बदल जाता है. यह वाटर हीटर अल्ट्रा थिक सुपर कोल्ड रोल्ड स्टिल प्लेट्स से बना है. इसमें कभी भी जंग नहीं लगता. इस Best Geyser In India की लाइफ लंबे समय की है. 

Havells Instanio Prime Water Heater

यहां देखें 

8 बार प्रेशर इसे हाई राइज बिल्डिंग के लिए सूटेबल बनाता है. हैवी ड्युटी हीटिंग एलिमेंट इसमें फास्ट हीटिंग सर्विस देते हैं. इस वाटर हीटर के टैंक में एनोड रॉड है, जो टैंक को जंग से बचाता है और इसे अच्छी लाइफ सर्विस देता है. व्हाइट और मस्टर्ड यलो कलर के इस वाटर हीटर में 4 कलर ऑप्शन हैं. Havells Instanio Prime Water Heater Price: Rs 7,699

6. Longway Superb 10 Ltr Water Geyser

स्मॉल साइज फैमिली के लिए 10 लीटर कैपेसिटी का लॉन्ग वे का यह वाटर हीटर अच्छा है. लॉन्ग वे ब्रांड बजट फ्रेंडली रेंज में वाटर हीटर पेश करते हैं. इसमें आपको हाईली ड्युरेबल वाटर हीटर मिलेंगे. इंस्टेंट हीट के लिए ये अच्छे वाटर हीटर हैं. इसकी एनर्जी रेटिंग 5 स्टार की है. यह वाटर हीटर ऑटोमेटिक इंस्टेंट वाटर हीट देता है. इस इलेक्ट्रिक गीजर में मल्टीपल सेफ्टी सिस्टम है. यह Best Water heater 3000 वॉट कैपेसिटी के साथ आता है. इसमें जंग लगने की समस्या कभी भी नहीं होगी. 

Longway Superb 10 Ltr Water Geyser

यहां देखें

वाटर हीटर में 6.5 का बार प्रेशर है. इसका इनर टैंक स्टेनलेस स्टील मटेरियल का है. आउटर बॉडी मटेरियल मेटल का है. ABS प्लास्टिक बॉडी मटेरियल से बने होने की वजह से यह वाटर हीटर जल्दी खराब नहीं होता है. इसमें पावर सेविंग फंक्शन है, जो बिजली की खपत कम करता है. Longway Superb 10 Ltr Water Geyser Price: Rs 2,789

7. Racold BUONO PRO NXG Water Heater 

रैकोल्ड का यह वाटर हीटर टाइटेनियम कोटिंग के साथ आता है और इसकी बॉडी रस्टप्रूफ है. इसमें 3 सेफ्टी लेवल्स हैं. बाथरूम या फिर किचन में यूज करने के लिए यह अच्छा वाटर हीटर है. इसकी कैपेसिटी 25 लीटर की है. ABS प्लास्टिक बॉडी मटेरियल से बने होने की वजह से इसमें आपको लंबे समय की ड्युरेबिलिटी मिलती है. 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग के साथ यह वाटर हीटर भी Top 10 Geyser Brands In India की सूची में सम्मिलित है. 

Racold BUONO PRO NXG Water Heater 

यहां देखें 

बच्चों की सेफ्टी के लिए इसमें सेफ्टी प्लस फंक्शन है. यह वाटर हीटर HPR टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जिससे इसमें हाई राइज बिल्डिंग्स में भी आसानी से वाटर इनलेट हो जाते हैं. वाटर हीटर से आपको लगातार गर्म पानी मिले, इसके लिए इसमें फ्लेक्सोमिक्स टेक्नोलॉजी दी गई है. Racold BUONO PRO NXG Water Heater Price: Rs 7,498

8. Polycab Celestia 5-Star Water Heater

10 लीटर कैपेसिटी का यह वाटर गीजर स्मॉल साइज फैमिली या फिर किचन में लगाने के लिए सूटेबल है. इस वाटर हीटर से इंस्टेंट हॉट वाटर निकलती है. टैंक कभी फटे ना या फिर इसमें लीकेज की समस्या न हो इसके लिए इसमें सेफ्टी फंक्शन है. यह वाटर गीजर रस्ट प्रूफ टैंक के साथ आता है. इसमें आपको फ्री इंस्टॉलेशन सर्विस मिल रही है. टेम्परेचर कंट्रोल के लि इस Best Geyser In India में नॉब दिया गया है, जिसे आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. 

Polycab Celestia 5-Star Water Heater

यहां देखें 

इसके टैंक पर 1 साल की वारण्टी है. जबकि गीजर पर कंपनी 2 साल की वारण्टी दे रही है. 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाला यह वाटर गीजर अल्ट्रा डायमंड ग्लासलाइन्ड कोटेड टैंक से बना है. इसमें एफिशिएंट हीटिंग एलिमेंट है. गीजर में कभी भी जंग नहीं लगेगा और आप इसे कई सालों तक आराम से यूज कर सकते हैं. Polycab Celestia 5-Star Water Heater Price: Rs 4,999

यह भी पढ़ें: घर में होगी Best Godrej Washing Machine 7KG कैपेसिटी की तो मैले कपड़ों की होगी छुट्टी

9. Activa Amazon 10 L Water Heater

10 लीटर कैपेसिटी का यह वॉटर हीटर न केवल स्मॉल साइज फैमिली के लिए सूटेबल है, बल्कि इसकमें कई अन्य स्पेशल फीचर्स भी हैं. यह वाटर हीटर 3000 वॉट के कुल पावर आउटपुट फास्ट हीटिंग एलिमेंट के साथ आता है. इससे आप पूरे दिन में किसी भी समय ताजा गर्म पानी कर सकते हैं. साथ ही, इसका 4- साइडेड सेफ्टी ऑपरेशन एक ऑटोमेटिक थर्मोस्टेट, ऑटोमेटिक थर्मल कटआउट, प्रेशर रिलीज वॉल्व और यहां तक ​​कि एक फ़्यूजिबल प्लग के साथ आता है. इससे यूजर्स को इस Best Water heater में 100% सेफ्टी मिलती है. 

Activa Amazon 10 L Water Heater

यहां देखें 

इसके अलावा, इसमें एलईडी इंडिकेटर भी है. ग्रीन लाइट जलने से आपको यह पता चलेगा कि गर्म पानी उपयोग के लिए तैयार है. इन सभी खूबियों के साथ, इसमें मेटल पाउडर-कोटेड बॉडी भी है, जो इसे जंग से बचाती है. इसके साथ इसमें शॉकप्रूफ ABS टॉप और बॉटम मटेरियल दिया गया है. Activa Amazon 10 L Water Heater Price: Rs 2,999

10. Orient Electric Enamour Classic Pro Water Heater

भारत में टॉप रेटेड वॉटर हीटर ब्रांडों की सूची में आखिरी नाम ओरिएंट के इस इलेक्ट्रिक एनामोर क्लासिक प्रो वाटर हीटर का है. यह 25 लीटर कैपेसिटी का एक मजबूत स्टोरेज गीजर है. इसमें आपको अच्छी स्टेबिलिटी मिलती है. हाई एनर्जी एफिशिएंसी के साथ इसे डिजाइ किया गया है. 8 बार प्रेशर के साथ इसे हाई राइज बिल्डिंग में भी यूज कर सकते हैं. Top 10 Geyser Brands In India के इस आखिरी प्रोडक्ट की एनर्जी रेटिंग भी 5 स्टार है. 

Orient Electric Enamour Classic Pro Water Heater

यहां देखें 

इसे यूज करने से बिजली की खपत कम होती है. इसके टैंक पर 5 साल की वारण्टी है. पर्सनल के साथ ही कमर्शियल यूज के लिए भी इस वाटर गीजर को लिया जा सकता है. वर्लफ्लो टेक्नोलॉजी की मदद से इसमें 20% ज्यादा हॉट वाटर आउटपुट मिलता है. Orient Electric Enamour Classic Pro Water Heater Price: Rs 6,499

Top 10 Geyser Brands In India के अन्य विकल्प यहां देखें. 

Disclaimer: इस लेख में दिए गए प्रॉडक्ट्स का चुनाव अमेजन पर दी गई यूजर रेटिंग के आधार पर किया गया है। इन उत्पादों की बिक्री, गुणवत्ता और कीमतों आदि से संबंधित किसी भी विवाद के लिए न्यूज नेशन उत्तरदायी नहीं है। ऊपर दिए गए उत्पादों के संबंध में लिखे गए आर्टिकल के लेखन का न्यूज नेशन के पत्रकारों से कोई संबंध नहीं है।

Best Water Heaters Top 10 Geyser Brands In India Best Geyser In India Best Water heater Top 10 Geyser Brands Top 10 Geyser Brand Best Geyser Geyser Brands
Advertisment
Advertisment