Advertisment

आवागमन हो जाएगा बंद, पसर जाएगा सन्नाटा, इन 6 जिलों में अगले 60 घंटे बेहद मुश्किल, हाईअलर्ट पर सरकार

Government on high alert : इन दिनों देशभर में भारी बारिश के चलते लोगों का घर से निकलना मुहाल हो गया है. लेकिन देश के कई राज्य ऐसे हैं जहां ज्यादा बारिश जन-जीवन के लिए खतरा बन जाती है. ऐसा ही हाल उत्तर प्रदेश से सटे उत्तराखंड राज्य का है.

author-image
Sunder Singh
New Update
imd 14

Government on high alert : इन दिनों देशभर में भारी बारिश के चलते लोगों का घर से निकलना मुहाल हो गया है. लेकिन देश के कई राज्य ऐसे हैं जहां ज्यादा बारिश जन-जीवन के लिए खतरा बन जाती है. ऐसा ही हाल उत्तर प्रदेश से सटे उत्तराखंड राज्य का है. जहां मानसून वैसे तो अंतिम चरण में हैं. लेकिन जाते-जाते लोगों को काफी डरा रहा है. उत्तराखंड सरकार भी हाईअलर्ट मोड़ में आ गई है. साथ ही अधिकारियों से हर वक्त सावधान रहने के लिए निर्देशित किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तराखंड के 6 जिलों में अगले 60 घंटे बेहद संवेदनशील हैं. क्योंकि भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है..

Advertisment

यह भी पढ़ें : इतना मंदा सोना कभी नहीं हुआ, भरभराकर गिरे दाम , सिर्फ 27,000 रुपए प्रति तौला में करें खऱीदारी

इन 6 जिलों में अत्यंत बारिश का अलर्ट

राज्य में 14 और 15 सितंबर को भारी होने की संभावना जताई गई है. आईएमडी की ओर से जारी पूर्वानुमान के तहत कल और परसों देहरादून, बागेश्वर, चम्पावत, नैनीताल, यूएस नगर और हरिद्वार में भारी से भारी बारिश तथा गर्जना के साथ आकाशीय बिजली कड़कने का खतरा है. जिसे देखते हुए सरकार भी हाई अलर्ट मोड़ में आ गई है.  मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से हर वक्त अलर्ट व नजर रखने के लिए कहा है.साथ ही ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों को छोड़ने की भी सलाह दी गई है. विशेष एहतियात बरतने की अपील सरकार द्वारा की गई है. 

आवागमन रहेगा बंद 

शासन ने आज राज्य के छह जिलों के डीएम को अगले दो दिन भारी बारिश को लेकर गाइडलाइन जारी की है. जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरतें.  सुरक्षा और आवागमन पर नियंत्रण रखा जाए. ताकि किसी भी स्थिति में त्वरित कार्यवाही करते हुए सूचनाएं तत्काल दी जाएं.आईआरएस के नामित सदस्य हाई अलर्ट में रहेंगे. भारी बारिश से सड़कें बंद होने पर तत्काल खोलने की व्यवस्था हो. समस्त अधिकारी अपने क्षेत्रों में बने रहेंगे. पुलिस और एसडीआरएफ अपने उपकरणों के साथ अलर्ट रहें. 

 

.

imd high-alert
Advertisment
Advertisment