Advertisment

नितिन गडकरी का विषकन्या से क्या है कनेक्शन, जानें क्यों हो रहे चर्चे

मोदी सरकार के सबसे बेहतरीन मंत्रियों में शुमार नितिन गडकरी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. खास बात यह है कि इस बार उनका कनेक्शन विषकन्या से हुआ है. आखिर क्या है मामला आइए जानते हैं.

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Union Minister Nitin Gadkari
Advertisment

Nitin Gadkari: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अपने काम के लिए पहचाने जाते हैं. फिर चाहे वह देशभर के हाईवे या सड़कों को बेहतर बनाना हो या फिर पर्यावरण के लिए ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देना हो. मोदी सरकार के मंत्रियों की फौज में उनकी रेटिंग आमतौर पर अव्वल ही रहती है. लेकिन कभी-कभी उनके बयान देश की सियासत के लिए सुर्खियां बंटोरने का काम भी कर जाते हैं. कुछ ऐसा ही उनका एक बयान एख बार फिर सुर्खियों में बना हुआ है. दरअसल इस बार नितिन गडकरी ने अपनी ही सरकार को लेकर बड़ी बात कह दी है. खास बात यह है कि उनके बयान के साथ 'विषकन्या' की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं. 

Advertisment

विषकन्या से क्या कनेक्शन


दरअसल नितिन गडकरी विषकन्या वाले बयान को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने सरकार को विषकन्या की तरह बताया है. केंद्रीय मंत्री ने ये बयान अपने संसदीय क्षेत्र नागपुर में दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार एक विषकन्या की तरह होती है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि सरकार किसकी है. लेकिन सरकार विषकन्या की तरह होती है. 

यह भी पढ़ें - तूफान मचाने आ रहा तबाही, 100 साल बाद कुदरत का बरसेगा कहर, 30 लाख लोग हो चुके बेघर

Advertisment

सब्सिडी को लेकर भी कही बड़ी बात


नितिन गडकरी ने विदर्भ के कारोबारियों से संवाद किया. उन्होंने कहा कि फिलहाल यह तय नहीं है कि निवेशकों को उनकी सब्सिडी समय पर मिले, क्योंकि सरकार को अभी लड़की बहन योजना के लिए भी फंड देना है. उन्होंने हो सकता है इस फंड के चलते अन्य क्षेत्रों की सब्सिडी पर असर पड़े. यही नहीं गडकरी ने बिजनेसमैन को निवेश के लिए आगे आना चाहिए और उन्हें सबकुछ सरकार पर ही नहीं छोड़ना चाहिए. 

गडकरी के बयान पर गर्मायी सियासत

Advertisment


केंद्रीय मंत्री के सरकार के विषकन्या बताने वाले बयान को लेकर सियासी पारा भी हाई हो गया. शिवेसना यूबीटी के सांसद संजय राउत ने तंज कसते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार की आर्थिक सेहत खराब हो गई है यही वजह है कि गडकरी जैसे मंत्री को इस तरह के बयान देना पड़ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - LPG Cylinder Price: त्योहारों से पहले लगा महंगाई का झटका, एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा, ये हैं नए दाम

maharashtra Maharashtra News in hindi Nitin Gadkari utility ladli behna maharashtra news live Latest Utility News latest utility news today ladli bahana yojana Ladli Behna Scheme Latest Utility
Advertisment
Advertisment