Advertisment

खुशखबरीः योगी सरकार के इस फैसले ने बदली यूपी वालों की तकदीर, चारों तरफ खुशी का माहौल

15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा की थी कि आगामी वर्षों में उत्तर प्रदेश को गरीबी मुक्त बनाने का काम किया जाएगा.

author-image
Mohit Sharma
New Update
CM Yogi Adityanath

खुशखबरीः योगी सरकार के इस फैसले ने बदली यूपी वालों की तकदीर, चारों तरफ खुशी का माहौल

UP: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार का यह फैसला प्रदेश के लाखों-करोड़ों लोगों को फायदा का सौदा साबित हो सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तो यहां तक मानना है कि इस कदम से यूपी की दशा और दिशा दोनों बदल जाएंगी. दरअसल, यूपी की योगी सरकार इन दिनों राज्य को गरीबी मुक्त बनाने की दिशा में काम कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार राज्य में लगभग 18 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे निवास करते हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Alert: शारीरिक संबंध बनाने से फैल रहा यह खतरनाक वायरस! बीमारी ऐसी उड़ा देगी होश

उत्तर प्रदेश में 43 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे

साल  2013-14 के आंकड़े के अनुसार उत्तर प्रदेश में 43 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे थे.  दरअसल, 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा की थी कि आगामी वर्षों में उत्तर प्रदेश को गरीबी मुक्त बनाने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि आर्थिक रूप से कमजोर राज्य के 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीबी से बाहर लाने का काम किया जाएगा. नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार कंपोजिट रैंकिंग में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास योजना की घोषणा करते हुए कहा कि हमारा युवा न केवल प्रतिभाशाली है, बल्कि ऊर्जा से भरा हुआ भी है. उन्होंने कहा कि युवाओं का विकसित भारत में अतुलनीय योगदान है. 

यह खबर भी पढ़ें-  सावधानः भूलकर भी ना करें यह गलती, वरना...पड़ जाएंगे लेने के देने, भारत में एंट्री कर चुका यह घातक Virus

6.5 लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी मिली

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस योजना में नौकरी के स्थान पर उद्यम के लिए इच्छुक युवाओं को वरियता दी जाएगी. साथ ही 10 लाख एमएसएमइ इकाइयों के गठन के लिए सरकार सहयोग भी करेगी. सीएम योगी ने कहा कि राज्य में अब तक हुए निवेश के कारण 1.62 करोड़ से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिला है. इसके साथ ही 62 लाख से ज्यादा युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने में मदद मिली है. इसके साथ ही पिछले सात सालों में 6.5 लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है. 

UP News CM Yogi Aadityanath CM Yogi crime up news
Advertisment