Advertisment

UP News: दिन निकलते ही योगी सरकार बड़ा फैसला, पलभर में खत्म कर दी बड़ी समस्या, सरकार ला रही है नया अध्यादेश

UP News: एक बार फिर योगी सरकार खाने के सामान में थूकने व बिना नेम प्लेट के सामान बेचने वालों के खिलाफ सख्त हो गई है. योगी आदित्यनाथ ने बहुत जल्द ऐसे लोगों के खिलाफ अध्यादेश लाने के संकेत दे दिये हैं. जिसके तहत अब उपभोक्ताओं को यह जानने का अधिकार होगा कि वे किसके यहां और कैसा खाना खा रहे हैं.

author-image
Sunder Singh
New Update
Yogi-Adityanath (15)
Advertisment

UP News:   एक बार फिर योगी सरकार खाने के सामान में थूकने व बिना नेम प्लेट के सामान बेचने वालों के खिलाफ सख्त हो गई है. योगी आदित्यनाथ ने बहुत जल्द ऐसे लोगों के खिलाफ अध्यादेश लाने के संकेत दे दिये हैं. जिसके तहत अब उपभोक्ताओं को यह जानने का अधिकार होगा कि वे किसके यहां और कैसा खाना खा रहे हैं. आज यानि मंगलवार को योगी आदित्यनाथ इस अध्यादेश पर कैबिनेट के साथ चर्चा करेंगे. आपको बता दें कि पिछले एक माह में कई ऐसे मामले सामने आए हैं. गाजियाबाद के लोनी कस्बे में आमिर जूस में पेशाब मिलाकर बेच रहा था. उसके बाद खाने के सामान में थूकने की खबर भी सामने आई थी..

यह भी पढ़ें : PM Kisan yojna: सुबह-सुबह करोड़ों किसानों को मिला दिवाली गिफ्ट, खाते में जमा होने लगे 3000-3000 रुपए! मनाई जाने लगी खुशियां

आज शाम हो जाएगा फैसला

आपको बता दें कि आज शाम साढ़े 6 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक में भाग लेने वाले हैं.  जिसमें उत्तर प्रदेश छद्म  एवं सौहार्द विरोधी क्रियाकलाप निवारण और थूकना प्रतिषेध अध्यादेश व यूपी प्रिवेंशन ऑफ कन्टमिनेशन इन फूड कंज्यूमर राइट टू नो अध्यादेश पर चर्चा होगी. आज सीएम योगी दोनों अध्यादेशों के लिए विधि आयोग, पुलिस, गृह और खाद्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक करेंगे. साथ ही दोनों ही अध्यादेशों को लागू करने को लेकर भी चर्चा की जाएगी.. 

बनेगा सख्त कानून

आपको बता दें कि कांवड यात्रा के दौरान यूपी सरकार ने होटल, रेस्टोरेंट और ढाबे पर मालिकों को अपनी पहचान बताने का आदेश दिया था. जिसके बाद सिवसी बवाल भी मचा था. हालांकि बाद में मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और इस आदेश पर रोक लगा दी गई थी. लेकिन उसके बाद खाने में थूक मिलाने व जूस में पेशाब मिलाकर बेचने के कई मामले सामने आए. जिसके बाद योगी सरकार फिर एक्शन में आ गई है. अब एक बार फिर खाद्य पदार्थों में मिलावट और थूकने जैसी बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सख्त कानून बनाने जा रही हैं. साथ ही उपभोक्ताओं को होटल और ढाबों के मालिकों की पहचान जानने का भी अधिकार मिलेगा.

सजा का प्रावधान

जानकारी मिल रही है कि योगी आदित्यनाथ दोनों कानूनों को सख्ताई से पेश करने के मूड़ में हैं.  दरअसल, पिछले दिनों यूपी समेत अन्य राज्यों में ऐसे कई वीडियो वायरल हुए जिसमें खाने पीने की चीजों में थूकने का मामला सामने आया. मुख्यमंत्री खुद इस मामले को उठाते रहे. अब इस कथित ‘थूक जिहाद’ के खिलाफ सरकार एक्शन मोड में आ गई है. साथ ही कड़ा कानून बनाने के मू़ड़ में है.. 

UP News CM Yogi utility Latest Utility News yogi aditiyanath Latest Utility
Advertisment
Advertisment