Advertisment

UP: योगी सरकार ने यूपीवालों की कर दी मौज, दे दिया ऐसा गिफ्ट...जिसकी नहीं थी उम्मीद

केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से देश के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर कई योजनाओं की शुरुआत की जाती है. इन योजनाओं का मकसद गरीब, किसान, महिला, युवा, बेरोजगार समेत हर वर्ग के आर्थिक सामाजिक स्तर को ऊंचा उठाना है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
CM Yogi Adityanath News

UP: योगी सरकार ने यूपीवालों की कर दी मौज

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने छात्रों के लिए बड़ा ऐलान किया है. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार अब छात्रों को टैबलेट देने जा रही है. इसके साथ ही रोजगार मेले में नौकरी पाने वाले छात्रों को प्रमाणपत्र भी दिए जाएंगे. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी गुरुवार को कानपुर के दौरे पर हैं. सीएम योगी यहां 412 करोड़ रुपए की लागत वाली 145 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  CCTV में कैद हुआ Kolkata Doctor Case का VIDEO! देखकर कर कांप उठेगा कलेजा

8,000 छात्रों को टैबलेट भी वितरित करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी यहां चुन्नीगंज स्थित जीआईसी मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 8,000 छात्रों को टैबलेट भी वितरित करेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी रोजगार मेले में नौकरी और लोन पाने वाले 1500 लाभार्थियों को सर्टिफिकेट भी देंगे. जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में सभी योजनाओं को पांच-पांच लाभार्थियों को सम्मानित किया जाएगा.  यहां कानपुर सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सीएम योगी बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे. माना जा रहा है कि बैठक में सीएम योगी पार्टी पदाधिकारियों को उपचुनाव में जीत का कोई मंत्र दे सकते हैं. सीएम योगी के कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. कार्यक्रम स्थल पर करीब 50,000 लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है. 

यह खबर भी पढ़ें-  यहां एक किलो मूंगफली के रेट में मिलता है 3 किलो काजू! बात भारत के इस शहर की

केंद्र और राज्य सरकारों ने शुरू की ये योजनाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से देश के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर कई योजनाओं की शुरुआत की जाती है. इन योजनाओं का मकसद गरीब, किसान, महिला, युवा, बेरोजगार समेत हर वर्ग के आर्थिक सामाजिक स्तर को ऊंचा उठाना है. इस क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी छात्रों को टैबलेट बांटने का ऐलान किया है. 

UP News Latest UP News in Hindi CM Yogi
Advertisment
Advertisment