Advertisment

योगी सरकार ने पुलिसवालों को कर दिया खुश, दिवाली का दिया ऐसा तोहफा को खुशी में डूबा डिपार्टमेंट

आने वाले कुछ दिनों में त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है. पहले दशहरा और फिर दिवाली. ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकारी सरकारी कर्मचारियों को खुश करने के लिए कई तरह के बड़े ऐलान कर सकती है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
UP Police News

योगी सरकार ने पुलिसवालों को कर दिया खुश, दिवाली का दिया ऐसा तोहफा को खुशी में डूबा डिपार्टमेंट

Advertisment

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पुलिसवालों को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती है. सरकार जल्द ही पुलिस के अराजपत्रित कर्मचारियों का वर्दी भत्ता बढ़ाने का ऐलान कर सकती है. माना जा रहा है कि पुलिसकर्मियों का वर्दी भत्ता तीन गुना तक बढ़ाया जा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 अक्टूबर को आयोजित होने वाले पुलिस स्मृति दिवस पर इसकी घोषणा कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है इसके दायरे में निरीक्षका, उप निरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी और सभी समान पद व चतुर्थ श्रेणी कर्मी आ जाएंगे. 

यह खबर भी पढ़ें-  भई वाह! मोदी सरकार ने बुजुर्गों के लिए कर दिया बड़ा ऐलान, अब आराम से कटेगा पूरा जीवन

पुलिसकर्मियों में भारी खुशी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल इन पुलिस बल में तैनात, उप निरीक्षक, सहायक निरीक्षक और निरीक्षक समेत समान पद वाले पुलिसकर्मियों को हर पांच साल में 7500 रुपए वर्दी भत्ते के रूप दिए जाते हैं. माना जा रहा है कि अब योगी सरकार इस रकम को बढ़ाकर 22,000 रुपए कर सकती है. इसके अलावा मुख्य आरक्षी, आरक्षी व समान पदों पर तैनात पुलिसकर्मियों को वर्ती भत्ते के रूप दी जानी 3,000 रुपए की रकम को 6,000 किया जा सकता है. जबकि फॉर्थ  क्लास के सभी कर्मचारियो को हर साल भत्ते के तौर पर दिए जाने वाले 22,00 रुपए को बढ़ाकर 35,00 रुपए किया जा सकता है. 

यह खबर भी पढ़ें-  शर्मनाक! ब्वॉय फ्रेंड के सामने लड़की से तीन लोगों ने किया गैंगरेप, अंदर तक हिला कर रख देगा यह CCTV फुटेज

कुछ दिनों में त्योहारी सीजन शुरू

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आने वाले कुछ दिनों में त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है. पहले दशहरा और फिर दिवाली. ऐसे में माना जा रहा है कि राज्य सरकार समेत केंद्र की मोदी सरकारी सरकारी कर्मचारियों को खुश करने के लिए कई तरह के बड़े ऐलान कर सकती है. ऐसे में पुलिसकर्मियों के लिए की जाने वाली घोषणा पूरे डिपार्टमेंट के लिए दिवाली और दशहरे की खुशियां लाने वाले साबित होंगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पुलिसकर्मी लंबे समय से वर्दी भत्ते में वृद्धि की मांग कर रहे थे.

UP News CM Yogi up-police
Advertisment
Advertisment