Advertisment

आ गया सबसे बड़ा अलर्ट, लग जाएगा लॉकडाउन, इन दिन की स्टॉक कर लो जरूरी चीजें

अपने घरों में भर लें जरूरी सामान, राशन से लेकर सभी जरूरत की चीजों का कर लें स्टॉक, क्योंकि आईएमडी की ओर से जारी कर दिया गया है सबसे बड़ा अलर्ट.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
IMD Rainfall Alert Next Few Days

Weather Forecast: देशभर के कई इलाके इन दिनों मॉनसून की चपेट में हैं. कई इलाकों में जोरदार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मैदान से लेकर पहाड़ी इलाकों तक हर जगह जोरदार बारिश की वजह से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है. लेकिन इन सबके बीच जो डराने वाली बात यह है कि मानसून की रफ्तार ने देश के कई राज्यों को अपनी जद में ले लिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर से लेकर पश्चिमी यूपी और अन्य क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. 

Advertisment

लॉकडाउन जैसे हालात



मौसम का मिजाज एक बार फिर लॉकडाउन जैसे हालात बना रहा है. कई राज्यों के कई जिलों में हालात काफी बिगड़े हुए हैं. सड़कें सैलाब बन चुकी हैं औऱ लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यही वजह है कि आईएमडी और प्रशासन की ओर से लोगों को हिदायत दी गई है कि वह जब तक जरूरी न हो घरों से बाहर न निकलें. 

यह भी पढ़ें - ये खबर पढ़कर कर्मचारियों की खुशी का नहीं रहेगा ठिकाना, दशहरा से पहले खाते में होगी पैसों की बारिश, फाइल हुई तैयार

आईएमडी का अलर्ट जारी



आने वाले 14 सितंबर को भी आईएमडी की ओर से बड़ा अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली औऱ उससे जुड़े कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की जा चुकी है. बता दें कि यहां बीते दो दिन से रुक-रुक बारिश जारी है. गाजियाबाद, नोएडा, हरियाणा, गुरुग्राम, फरीदाबाद से लेकर कई अन्य इलाकों में भी मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान है. 

इन राज्यों में भी चेतावनी 



मौसम विभाग के मुताबिक न सिर्फ उत्तर भारत बल्कि अन्य राज्यों में भी जोरदार बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. इसके तहत मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ओडिशा और उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाके शामिल हैं. 

राजस्थान में भी रेड अलर्ट जारी



बता दें कि राजस्थान के कई जिलों को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां बीते कुछ दिनों से मूसलाधार बारिश ने लोगों के लिए दिक्कतें बढ़ा दी हैं. कई बड़े जिलों में भी सड़कें सैलाब का रूप ले चुकी हैं. वहीं कई लोगों के मारे जाने की खबरें भी सामने आई हैं. 14 सितंबर की बात करें तो यहां कोटा, झालावाड़, दौसा, सीकर, सवाईमाधोपुर से लेकर भरतपुर तक कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - मौजा ही मौजा..13 से 17 सितंबर तर रहेगी छुट्टी, स्कूल, बैंक सभी दफ्तर रहेंगे बंद

Todays Weather Report Weather Update imd alert Weather Forecast lockdown Heavy rainfall alert
Advertisment
Advertisment