Advertisment

फिर लॉकडाउन! स्कूल-कॉलेज बंद, जारी हुई ये चेतावनी

देशभर के कई इलाकों में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. लेकिन कुछ हिस्से ऐसे भी हैं जहां पर कुदरत का कहर देखने को मिल रहा है. यहां स्थिति बहुत ज्यादा बिगड़ रही है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Weather Forecast Tamil Nadu Lockdown Situation
Advertisment

Weahter Forecast: एक बार फिर डराने वाली खबर सामने आई है. दरअसल प्रशासन की ओर से स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है. इसके अलावा लोगों को जब तक जरूरी न हो घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा गया है. इस बीच आईएमडी ने ऑरेंज और रेड अलर्ट भी जारी कर दिए हैं. दरअसल देश के दक्षिण इलाकों में एक बार फिर मानसून सक्रिय नजर आ रहा है. बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव का क्षेत्र लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गया है. जानकारों की मानें तो यह मौसम का लॉकडाउन है. क्योंकि इस दौरान घरों से बाहर निकलने से फायदा नहीं बल्कि नुकसान होने की संभावना ज्यादा है. 

क्यों जारी हुआ अलर्ट


देश के दक्षिण राज्य तमिलनाडु में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है. बीते दो दिन में यहां पर झमाझम बारिश की वजह से लोगों का घरों के बाहर निकलना दुभर हो गया है. सड़कें जहां सैलाब बन गई हैं वहीं घरों में भी पानी घुसने की जानकारियां सामने आ रही हैं. निचले इलाकों में तो हालात काफी ज्यादा खराब हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें - दो दिन में इतना सस्ता हो गया सोना, सिर्फ 56 हजार में खरीद लो 1 तोला

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात


आपको बता दें कि इलाके में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं. कई जगहों पर प्रशासन भी अलर्ट मोड में नजर आ रहा है. लोगों को घरों में जरूरी सामान भरने के साथ ही बाहर न निकलने की सलाह दी गई है. प्रदेश सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों की भी छुट्टी घोषित कर दी है. 

कब तक ऐसा ही रहेगा हाल


मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 17 अक्टूबर तक मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही रहने के आसार हैं. यही वजह है कि मछुआरों को भी समुद्र तट से दूर रहने की हिदायत दी गई है. क्योंकि इस दौरान ऊंची लहरें मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. 

इन क्षेत्रों के लिए जारी चेतावनी


तमिलनाडु के कई जिलों के साथ-साथ आने वाले तीन दिन के लिए पुद्दुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बारिश से निपटने की तैयारियों को लेकर भी एक अहम बैठक की है. इस दौरान 990 पंप, 57 ट्रैक्टर पंप सेट रखे गए हैं ताकि बारिश के जल को जल्द से जल्द निकाला जा सके.

यह भी पढ़ें - 7th Pay Commission DA Hike: खुशी से उछल पड़े करोड़ों कर्मचारी, DA भी बढ़ा वेतन में जबरदस्त इजाफा

Weather Forecast imd alert tamil-nadu Weather Updates Monsoon In India Todays Weather Report Delhi NCR Weather Forecast IMD red alert Red Alert all India weather updates daily weather forecast
Advertisment
Advertisment