Advertisment

फिर लगने जा रहा है लॉकडाउन! घरों में भर लो जरूरी सामान, जारी हुआ सबसे बड़ा अलर्ट

घरों में भर लो पांच दिन का राशन. इसके अलावा जरूरी सामान की भी कर लोग खरीदारी, क्योंकि अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट जारी हो चुका है और एक बार फिर घरों में कैद होने का वक्त आ गया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Weather Updates Today 19 October 2024
Advertisment

Weather Forecast Today: एक बार फिर घरों में कैद होने का वक्त आ रहा है. इसको लेकर प्रशासन और सरकार दोनों ही अलर्ट मोड पर हैं. ये चेतावनी देश के कई इलाकों के लिए जारी की गई है. दरअसल बीते कुछ दिनों से बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है ये क्षेत्र लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है. क्योंकि देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून बिदा हो चुका है लेकिन अब भी कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें - Big News: मकान मालिकों की आई मौज, किराएदारों को लेकर कोर्ट ने सुना दिया बड़ा फैसला

आईएमडी ने जारी किया अलर्ट


मौसम विभाग की ओर से देश के कुछ हिस्सों खास तौर पर दक्षिण भारत में अब भी मानसून के सक्रिय होने की जानकारी दी है. तमिलानाडु में शनिवार को जोरदार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसको लेकर आईएमडी की ओर से येलो अलर्ट भी इश्यू किया गया है. इसके अलावा कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. 

इन इलाके वाले रहें सावधान


आईएमडी की मानें तो तिरुवल्लूर, चेन्नई, विल्लुपूरम, तिरुवन्नामलाई, रानीपेट्टई, धर्मपुरी, कुड्डालोर, नागपट्टिनम, रामनाथपुरम, मदुरै समेत 20 जिलों में अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं. यही कारण हैं प्रशासन और सरकार की ओर से माकूल इंतजाम किए गए हैं. लोगों से जब तक जरूरी न हो घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है. स्कूलों और कॉलेजों की भी छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसके साथ ही कुछ दफ्तरों में भी वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया है. 

25 अक्टूबर तक ऐसे ही रहेंगे हालात


मौसम विभाग की मानें तो 25 अक्टूबर तक इन इलाकों में ऐसे ही हालात रहने की उम्मीद है. इसके बाद धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो सकती है. बता दें कि इसके अलावा महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण, मध्य प्रदेश, राजस्थान औऱ उत्तर भारत के भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. 

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी सर्दी


वहीं राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों की बात की जाए तो यहां सर्दी ने दस्तक दे दी है. कई इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा चुकी है. लेकिन कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी के आसार बने हुए हैं. वहीं हरियाणा में भी अगले सप्ताह मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ें - अब बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर ने सलमान को लेकर कही दी ये बात, टेंशन में खान परिवार

 

imd alert lockdown Weather Updates heavy rainfall utility Latest Utility News latest utility news today Tamil Nadu Weather Today weather report Delhi Weather updates Delhi Weather Updates News delhi-ncr weather updates Latest Utility
Advertisment
Advertisment