Advertisment

घरों में भर लो अगले चार दिन का राशन, जारी हो गया अब तक का सबसे बड़ा अलर्ट

हफ्ते के पहले ही दिन डराने वाली खबर सामने आई है. इस खबर के सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. क्योंकि दोबारा लॉकडाउन जैसे हालात बनने के आसार बने हुए हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Once Again Lockdown Alert Weather Update Today
Advertisment

 Weather Updates: एक बार फिर आप घरों में कैद हो जाएंगे. बाहर निकलना भी मुश्किल होने वाला है. दरअसल जिस तरह लॉकडाउन के दौरान हर कोई अपने-अपने घर में कैद था, किसी से मिल भी नहीं पा रहा था. कुछ ऐसा ही नजारा एक बार फिर देखने को मिल सकता है. ऐसा देश के कुछ राज्यों में हो सकता है. वैसे तो भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से सबसे बड़ा अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस चेतावनी के मुताबिक आने वाले चार दिन काफी मुश्किल भरे हो सकते हैं. ऐसे में लोगों से जब तक जरूरी नहीं हो तब तक घरों से बाहर न निकलने की अपील की गई है. 

क्यों जारी किया गया है अलर्ट


मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के पीछे जो वजह है वह है भारी बारिश का पूर्वानुमान. बताया जा रहा है कि देश के दक्षिण राज्य तमिलनाडु में आने वाले चार दिन मुश्किलों भरे हो सकते हैं. यहां के ज्यादातर जिलों में भारी और बहुत भारी बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती है. चेन्नई समते कई इलाकों में सड़कों पर सैलाब जैसी स्थिति बन सकती है. 

यह भी पढ़ें - 7th Pay Commission: भाई वाह! सरकार ने खोला खजाना, दिवाली बोनस की रकम जानकर उछल पड़े कर्मचारी

 

सार्वजनिक छुट्टी का भी हुआ ऐलान


मौसम के बिगड़ते मिजाज के चलते सरकार की ओर से 17 अक्टूबर तक कई इलाकों में झमाझम बारिश के आसार बने हुए हैं. ऐसे में इन जिलों में खतरा के आसार हैं वहां सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान भी कर दिया गया है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने उत्तर पूर्व मानसून की तैयारियों से जुड़ी समीक्षा बैठक भी की है. इस बैठक में डिप्टी सीएम उदयनिधि स्टालिन, के साथ-साथ मुख्य सचिव मुरुगानंदम, सुप्रिया साहू, डीजीपी शंकर जीवाल ने भी हिस्सा लिया. 

लॉकडाउन जैसे हालात


मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रशासन औऱ सरकार दोनों ही एक्शन मोड में हैं. एसडीएफ और एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं. समुद्र तट से मछुआरों को दूर रहने की हिदायत दी गई है. 18 अक्टूबर के निम्न दबाव के कमजोर पड़ने के आसार बने हुए हैं. ऐसे में इससे पहले लॉकडाउन जैसे हालात बन सकते हैं. यानी लोगों को घरों में कैद होकर रहना पड़ सकता है. 

कहीं ऑरेंज तो कभी रेड अलर्ट


आने वाले चार दिन के लिए मौसम विभाग की ओर से कहीं ऑरेंज तो कहीं रेड अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट सबसे बड़ा अलर्ट होता है. इस दौरान तेज रफ्तार हवाएं भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा देती हैं. 

यह भी पढ़ें - Supreme Court का बड़ा फैसला, पिता की संपत्ति पर बेटी नहीं कर सकती दावा! जानें पूरा मामला

imd alert Today Weather Forecast lockdown weather report Weather Updates heavy rainfall IMD Alert For Rain Tamil Nadu Weather Heavy rainfall alert heavy rainIMD Alerts
Advertisment
Advertisment