Advertisment

खुशखबरीः सरकार के इस ऐलान ने किया हैरान, दिवाली पर महिलाओं को दिया ऐसा तोहफा...कट गया संकट

Mazi Ladki Bahin Yojana 2024: सरकार की ओर से बताया गया है कि महिलाओं को चौथी और पांचवी किस्त एक साथ उनके अकाउंट में भेजी जाएगी. सरकार की ओर से जल्द ही डीबीटी के जरिए महिलाओं को लाभ दिया जा सकता है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Mazi Ladki Bahin Yojana 2024

महिलाओं को दिवाली बोनस, मिलेंगे हजारों रुपए...ऐसे करें एप्लाई

Advertisment

Mazi Ladki Bahin Yojana 2024: महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली बोनस 2024 की घोषणा कर दी है. लड़की बहन योजना को देखते हुए सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है.भारत सरकार देश के नागरिकों के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाती हैं. अलग-अलग लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए सरकार अलग-अलग योजनाएं लेकर आती है. सरकार की कई स्कीम्स खास तौर से महिलाओं के लिए होती हैं. इसके अलावा अलग-अलग राज्यों की सरकारें भी महिलाओं के योजनाएं चलाती हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कुछ महीनों पहले ही महिलाओं के लिए माझी लड़की बहिन योजना (Mazi Ladki Bahin Yojana 2024) शुरू की है जिसके तहत महिलाओं को हर महीने 1500 दिए जाते हैं.

यह खबर भी पढ़ें -  गुड न्यूजः योगी सरकार ने भर दी यूपी वालों की झोली, दिवाली पर कर दिया ऐसा ऐलान की गदगद हो गई जनता

सरकार ने किया महिलाओं को बोनस देने का ऐलान

 दिवाली से पहले महाराष्ट्र सरकार ने लाभार्थी महिलाओं को योजना में बोनस देने का ऐलान कर दिया है, लेकिन इस महीने उन्हें 1500 की किस्त नहीं बल्कि 2000 की किस्त मिलेगी. चलिए आपको बताते हैं किस तरह इस योजना के लिए आप आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको लड़की बहन महाराष्ट्र पोर्टल पर जाना होगा. यहीं पर आपको माझी लड़की बहन स्कीम नजर आएगी. होम पेज पर आपको एप्लीकेंट लॉगइन दिखाई देगा. नए पेज पर एप्लीकेंट को क्रिएट अकाउंट पर क्लिक करना होगा. रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर आपको सभी डिटेल को दर्ज करना होगा. इसमें नाम एड्रेस और पासवर्ड भी दर्ज करना होगा. सभी डिटेल दर्ज करने के बाद एप्लीकेंट को रिव्यू करना होगा और साइन अप के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: खाली हो जाएंगे वृद्धाश्रम! नहीं रहेगी कोई टेंशन, सरकार के इस ऐलान से बुजुर्गों की आई मौज

महिलाओं के खाते में एकमुश्त आएगी चौथी व पांचवी किस्त

सरकार की ओर से बताया गया है कि महिलाओं को चौथी और पांचवी किस्त एक साथ उनके अकाउंट में भेजी जाएगी. सरकार की ओर से जल्द ही डीबीटी के जरिए महिलाओं को लाभ दिया जा सकता है. सरकार दिवाली से पहले ही एडवांस में किस्त के पैसे भेज रही है. महाराष्ट्र सरकार की इस योजना में अब तक 2.5 करोड़ से ज्याद महिलाएं आवेदन कर चुकी हैं. 

Mazi Ladki Bahin Yojana 2024 Mazi Ladki Bahin Yojana
Advertisment
Advertisment