Advertisment

रक्षाबंधन से ऐन पहले सरकार ने कर दी बहनों की मौज- खत्म कर दी जीवनभर की टेंशन

रक्षाबंधन से एकदम पहले सरकार ने बहनों के लिए बड़ा ऐलान किया है, सरकार की इस घोषणा से महिलाओं में भारी खुशी का माहौल है...महिलाओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Rakshabandhan

रक्षाबंधन से ऐन पहले सरकार ने कर दी बहनों की मौज

अब से कुछ दिन बाद देश रक्षाबंधन का त्योहार मना रहा होगा. भाई और बहन का यह त्योहार इस बार 19 अगस्त यानी सोमवार को पड़ रहा है. ऐसे में बहन और भाई दोनों ने रक्षाबंधन की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. बहनें जहां भाइयों के लिए सुंदर-सुंदर राखियां खरीदने में व्यवस्त हैं तो भाई अपने बहनों के लिए आकर्षक गिफ्ट खरीद रहे हैं. ऐसे में सरकार भी कहां पीछे रहने वाली थी. सरकार ने भी बहनों के लिए अपना खजाना खोल दिया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्देशानुसार क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय ने इस बार बहनों के लिए शानदार गिफ्ट का इंतजाम किया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  ना चीन और ना पाकिस्तान...Bangladesh में इस देश के इशारे पर खून-खराबा, शेख हसीना किया खुलासा

1500 से ज्यादा बेटियों को रोजगार देने का लक्ष्य

दरअसल, रक्षाबंधन से तीन दिन पहले यानी 16 अगस्त को मेरठ के आरजी डिग्री कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. इस रोजगार मेले में जो भी महिला इंटरव्यू देने पहुंचेगी उसको रिजल्ट के तुरंत बाद ऑन द स्पॉट जॉइनिंग लेटर उपलब्ध कराया जाएगा. क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यलय के सहायक निदेशक शशिभूषण उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी सरकार के आदेशानुसार बेटियों का अधिकाधिक रोजगार मुहैया कराने के लिए आरजी डिग्री कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस रोजगार मेले में 1500 से ज्यादा बेटियों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है. क्योंकि ज्यादातर प्रतिष्ठित कंपनियां मेरठ से जुड़ी हैं. इसलिए अधिकांश लाभार्थियों के उनके खुद के घर में काम करने का मौका मिलेगा. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  अभी-अभी भारत के लिए आई खुशखबरी, Bangladesh संकट के बीच हाथ लगी बड़ी सफलता

रोजगार मेले में 30 से ज्यादा कंपनिया भाग लेगी

शशिभूषण उपाध्याय ने बताया कि इस रोजगार मेले में 30 से ज्यादा कंपनिया भाग लेगी. इस दौरान ज्यादा से ज्यादा प्राथमिका बेटियों के दी जाएगी. सभी ग्रेजुएट बहनों को रोजगार उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है. वेतन की बात करें तो जॉइनिंग के बाद बेटियों को 12 से 35 हजार रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा.

रक्षाबंधन न्यूज Rakshabandhan news रक्षाबंधन कब है
Advertisment
Advertisment