Advertisment

लो जी...दिवाली से पहले ही मोदी सरकार ने सच कर दिया किरायदारों का सपना- अब मालिक बन कर करेंगे गृह प्रवेश

प्राधिकरण की इस स्कीम को गेम चेंजिंग माना जा रहा है. अगर यह योजना दिवाली से पहले लॉंच होने के चलते खरीदारों का तांता लग जाएगा. इसकी बड़ी वजह यह है कि दिवाली पर ज्यादातर लोग अपने घर में प्रवेश करना चाहते हैं. 

author-image
Mohit Sharma
New Update
housing scheme

लो जी...दिवाली से पहले ही मोदी सरकार ने सच कर दिया किरायदारों का सपना

घर खरीदना किसका सपना नहीं होता. हर कोई चाहता है कि उसका अपना घर हो. खासकर दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में तो मकान खरीदना किसी जंग से कम नहीं होता. क्योंकि महंगाई के इस दौर में मकान खरीदना आम आदमी के दायरे से बाहर की बात है. ऐसे में बहुत सारे लोग अपना पूरा जीवन किराए के मकान में ही काट देते हैं. अगर आप भी इनमें से एक हैं तो यह खबर बिल्कुल आपके लिए ही है. दरअसल, यमुना प्राधिकरण आपके लिए 1239 फ्लैट्स वाली नई स्कीम लेकर आया है. इस स्कीम में 1BHK और 2BHK फ्लैट्स शामिल हैं.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- क्या देश में दिवाली से पहले लग जाएगा Lockdown? डॉक्टरों ने इस Virus को बताया Corona से भी खतरनाक

पहले आओ, पहले पाओ

यमुना प्राधिकरण यह स्कीम पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर लॉंच करने वाला है. यमुना प्राधिकरण के CEO डॉ. अरुणवीर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस स्कीम की खास बात यह है कि फ्लैट बुकिंग के लिए खरीदार को केवल कुल कीमत का केवल 10 प्रतिशत ही जमा करना होगा. डाउन पेमेंट जमा करते ही खरीदार को फ्लैट की चाबी सौंप दी जाएगी. जबकि शेष अमाउंट वह मंथली किस्तों के तौर पर भी जमा कर सकता  है. अरुणवीर ने बताया कि ये फ्लैट्स 4-4 मंजिला बिल्डिंग के रूप में होंगे. इस स्कीम में वन बीएचके के 276 फ्लैट्स उपलब्ध हैं, जबकि एस प्लस 4 में 713 व एस प्लस 16 में 250 फ्लैट्स को रखा गया है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: सरकार ने देशवासियों को दिया दिवाली का अनोखा गिफ्ट- सुनते ही खुशी से नाच उठे लोग

दिवाली पर होगा गृह प्रवेश

यमुना प्राधिकरण ने इन फ्लैट्स की कीमत भी काफी किफायती रखी हैं. कीमतें 20 लाख रुपए शुरू होकर 54 लाख रुपए तक रखी गई हैं. डॉ. अरुणवीर ने बताया कि पहले बुकिंग करने वाले  को भी सबसे पहले फ्लैट अलॉट किया जाएगा. यह हाउसिंग स्कीम नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेसवे पर स्थित है. प्राधिकरण की इस स्कीम को गेम चेंजिंग माना जा रहा है. अगर यह योजना दिवाली से पहले लॉंच होती है तो खरीदारों का तांता लग सकता है. इसकी बड़ी वजह यह है कि दिवाली पर ज्यादातर लोग अपने घर में प्रवेश करना चाहते हैं. 

yamuna authority latest news Yamuna Authority yamuna authority lauched flat scheme yamuna authority plots price
Advertisment
Advertisment