Advertisment

रक्षाबंधन पर सरकार ने बहनों के लिए खोल दिया खजाने के मुंह, अब मकान भी मिलेगा मुफ्त

भाई-बहनों का त्योहार रक्षाबंधन ढेर सारी खुशियां लेकर आता है. इस अवसर पर भाई बहनों को कुछ उपहार भी देता है. ऐसे में डीडीए एक स्कीम लॉन्च करने जा रहा है. इस स्कीम को आप अपनी बहनों को उपहार के तौर दे सकते हैं. सिर्फ 11.50 लाख रुपये में बहनों को आप आशियाना भेंट कर सकते हैं.

author-image
Prashant Jha
New Update
dda

रक्षाबंधन पर DDA स्कीम लॉन्च करेगा

दिल्ली-एनसीआर में घर खरीदने वालों के लिए गुड न्यूज है. जो लोग बरसों से देश की राजधानी दिल्ली और उसके पास नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद में घर लेने की तैयारी कर रहे थे, उनके लिए यह सुनहरा मौका है. घर खरीदने वाले लोगों के लिए यहां पर सस्ते में घर मिल रहा है. रक्षाबंधन के मौके पर आप अपनी बहनों को तोहफे के तौर पर घर गिफ्ट कर सकते हैं. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने तीन आवासीय योजना शुरू करने जा रहा है.

Advertisment

रक्षाबंधन पर स्कीम होगा लॉन्च

इस योजना का लाभ घर लेने वाले लोग जल्द से जल्द उठा सकते हैं. कम आय वाले लोगों को सिर्फ 11. 50 लाख रुपये में घर मिलेगा. तीन योजनाओं में 15, 000 फ्लैट्स ऑफर किए जाएंगे. अगर आप दिल्ली में घर खरीदने के लिए तैयार हैं तो 19 अगस्त यानी रक्षाबंधन के मौके पर डीडीए यह योजना लॉन्च करने जा रहा है. इसके लिए आपको डीडीए की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट http://dda.gov.in पर जाकर आप अपना आशियाना बुक करा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 30 हजार से भी कम में एक तोला, इससे सस्ता फिर नहीं मिलेगा!

पिछले हफ्ता ही डीडीए ने दी मंजूरी

गौरतलब है कि दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बीते हफ्ते ही इन तीनों हाउसिंग स्कीम को मंजरी दी है. दिल्ली विकास प्राधिकरण के मुताबिक, पहली योजना डीडीए सस्ता घर हाउसिंग स्कीम है. इसमें एलआईजी और EWS वर्ग के लिए फ्लैट्स दिए जाएंगे. इन फ्लैट्स की कीमत 11.50 लाख रुपये से शुरू होगी. ये फ्लैट दिल्ली के सिरसपुर, रोहिणी, लोकनायक पुरम, नरेला और रामगढ़ कॉलोनी में होंगे. इसमें से पहली दो हाउसिंग स्कीम में फ्लैट्स का अलॉटमेंट पहले आया पहले पाओ के आधार पर होगा. जबकि एक स्कीम के लिए ई- नीलामी होगी. 

पहले आओ..पहले पाओ के आधार पर मिलेंगे फ्लैट

वहीं, दिल्ली विकास प्राधिकरण की दूसरी हाउसिंग योजना मिडिल क्लास फैमिली के लिए है. इसमें एचआईजी, एमआईजी और एलआईजी समेत EWS के फ्लैट्स अपने लोकेशन के हिसाब से बुक करा सकते हैं. ये फ्लैट लोकनायकपुरम, नरेला और जसोला में होंगे. इन फ्लैट्स की कीमत 29 लाख रुपये से शुरू होगी. 

जबकि तीसरा प्रीमियम हाउसिंग स्कीम है. इसमें आवंटन ई-नीलामी के आधार पर होगा. इसमें आवेदन के लिए बीड यानी बोली लगाई जाएगी. इस कैटेगरी में भी HIG, MIG, LIG फ्लैट्स होंगे. ये घर द्वारका के अलग-अलग सेक्टर 14, 16बी 19बी में स्थित होंगे. इन फ्लैट्स की कीमत 1 करोड़ 28 लाख रुपये से शुरू होगा. 

DDA हाउसिंग स्कीम्स की मुख्य बातें 

Advertisment

तीन हाउसिंग स्कीम्स- लॉअर क्लास, मिडिल क्लास और प्रीमियम फ्लैट्स लॉन्च की तारीख: 19 अगस्त, रक्षाबंधन के अवसर पर 

फ्लैट्स की संख्या: कुल 15,000 फ्लैट्स 

पहली हाउसिंग स्कीम: सस्ता घर

 एलआईजी और EWS लोकेशन: रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, रोहिणी, लोकनायक पुरम, और नरेला 

कीमत- 11.50 लाख रुपये से शुरू 

आवंटन विधि: ‘पहले आओ पहले पाओ’ 

दूसरी हाउसिंग स्कीम: मिडिल क्लास फैमिली 

फ्लैट स्कीम : एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और EWS 

लोकेशन: नरेला, जसोला और लोकनायकपुरम 

कीमत: 29 लाख रुपये से शुरू 

आवंटन विधि: ‘पहले आओ पहले पाओ’ 

तीसरी हाउसिंग स्कीम: प्रीमियम फ्लैट्स 

फ्लैट टाइप: एमआईजी, एचआईजी, और उच्च श्रेणी

 लोकेशन: द्वारका सेक्टर 14, 16 बी और 19 बी कीमत: 1.28 करोड़ रुपये से शुरू आवंटन विधि: ई-ऑक्शन

Rakshabandhan Celebration DDA scheme rakshabandhan festival hindi news news nation rakshabandhan gifts DDA Rakshabandhan Rakshabandhan Amazon Deals 2024
Advertisment