Advertisment

Youtube पर अब Free में Video देखने की सुविधा खत्म, अब खर्च करनी होगी इतनी रकम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूट्यूब ने अपने कुछ प्लान की कीमतों में बड़ा बदलाव किया है. यूट्यूब ने कुछ प्लान की कीमत 200 रुपए तक बढ़ा दी है. इस तरह से यूट्यूब प्रीमियम प्लान्स की कीमतों में 58 प्रतिशत वृद्धि हुई है. 

author-image
Mohit Sharma
New Update
Youtube Video

Youtube Video

Youtube Video: आज का दौर में मोबाइल और इंटरनेट इंसान के जीवन का अभिन्न अंग बन गए हैं. मोबाइल के बिना जहां इंसान का जीवन अधूरा है, वहीं इंटरनेट के बिना मोबाइल बस एक डिब्बे के समान है. क्योंकि इंटरनेट के माध्यम से हमें कई सुविधाएं लेने में सहूलियत होती है. वहीं, यूजर्स के बीच यूट्यूब सबसे पंसदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बना हुआ है. यह देश में मनोरंजन के लिए इस्तेमाल होने वाला सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म माना जाता है. यूट्यूब पर लोग सबसे ज्यादा अपनी पसंद की वीडियो देखते हैं. अगर आपको भी यूट्यूब पर वीडियो देखना पसंद हैं तो यह खबर बिल्कुल आपके लिए हैं. क्योंकि यूट्यूब ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Kolkata Doctor Case: दरिंदा पूरी रात करता रहा गंदा काम! पॉलीग्राम टेस्ट में हुआ बड़ा खुलासा

यूट्यूब पर वीडियो देखने के पैसे देने होंगे

दरअसल, अब आपको यूट्यूब पर वीडियो देखने के पैसे देने होंगे. यूट्यूब ने अपने सब्सक्रिप्शन प्लान में वृद्धि की है. हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं वह यूट्यूब प्रीमियम देखने वाले उन यूजर्स के लिए हो जो कोई वीडियो एड फ्री देखना चाहते हैं. यही वजह है कि यूट्यूब की इस नई पॉलिसी का प्रभाव सभी प्रीमियम यूजर्स पर पड़ने वाला है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूट्यूब ने अपने कुछ प्लान की कीमतों में बड़ा बदलाव किया है. यूट्यूब ने कुछ प्लान की कीमत 200 रुपए तक बढ़ा दी है. इस तरह से यूट्यूब प्रीमियम प्लान्स की कीमतों में 58 प्रतिशत वृद्धि हुई है. 

यह खबर भी पढ़ें-  काम की खबर: देश में अब नहीं बनेंगे पासपोर्ट! अटक जाएंगे ये काम और नहीं बनेगी बात

ये हैं यूट्यूब के मंथली प्लान

नई पॉलिसी के हिसाब से अगर आप इस प्लान खीदना चाहते हैं तो यह आपको मासिक, तीन महीने और वार्षिक वाले प्लान के तौर पर मिल जाएगा. मंथल प्लान की कीमत अब 129 से बढकर 149 रुपए हो गई है. जबकि स्टूडेंट मंथली प्लान का रेट 79 रुपए से बढ़कर 89 हो गया है. इस तरह से फैमिली मंथली प्लान 189 से बढ़कर 299 हो गया है. 

Youtube Youtube Video
Advertisment