Advertisment

खुशखबरीः अब बिना Internet भी चलेगा Youtube, डेटा रिचार्ज की टेंशन से मिला छुटकारा

YouTube: इंटरनेट अब आदमी के रुटीन में शामिल हो गया है. मोबाइल का इंटरनेट खत्म हुआ तो मानों जैसे कि लाइफलाइन कट गई, लेकिन अब आप बिना इंटरनेट के भी यूट्यूब का आनंद ले सकते हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Youtube

Youtube

Youtube: आज के टाइम में मोबाइल और इंटरनेट को इंसान की लाइफलाइन कहा जाता है. अगर आपका इंटरनेट खत्म हो गया तो मोबाइल न केवल आपके लिए एक बेजान डिब्बे के समान है जबकि आपका रहना भी मुश्किल हो जाता है. क्योंकि बिना इंटरनेट के लोगों को बोरियत होने लगती है. इसके अलावा इंटरनेट की सबसे ज्यादा जरूरत इंसान को यात्रा के समय महसूस होती है. क्योंकि सफर अगर लंबा हो और मनोरंजन का कोई साधन न हो तो इंसान बोर होने लगता है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  रक्षाबंधन के तुरंत बाद सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान- आज से महिलाओं को हर महीने मिलेगी इतनी रकम

बिना इंटरनेट भी लें Youtube का आंनद

ऐसे में अगर आपका मोबाइल डेटा खत्म हो गया है तो भी आप आप यूट्यूब का आनंद ले सकते हैं. इस स्थिति में आप यूट्यूब के ऑफलाइन मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं. यूट्यूब का यह मोड आपकी यात्रा को आनंद से भर देगा. दरअसल, इस ऑफलाइन मोड को यूज करने के लिए आपको सबसे पहले इंटरनेट की सहायता से यूट्यूब पर अपनी पंसदीदा कुछ वीडियोज डाउनलोड करनी होंगी. इसके बाद आप बिना इंटरनेट के जब चाहें ये वीडियोज देख सकते हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Good News: अब केवल 7 रुपए में जिंदगीभर 60 हजार रुपए की पेंशन, इस धांसू स्कीम के दीवाने हुए लोग

Youtube में बस चुनना होगा यह ऑप्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इनदिनों रेलवे स्टेशनों पर भी वाईफाई की सुविधा भी मिलती है. इस सुविधा का लाभ उठाकर आप यूट्यूब पर अपनी पसंद की वीडियोज डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको यूट्यूब पर जाकर प्ले बटन के लिखा डाउनलोड ऑप्शन चुनना होगा. ऐसा करते ही आपका वीडियो डाउनलोड हो जाएगा. यही नहीं आप अपना यूट्यूब वीडियो एचडी क्वालिटी में भी डाउनलोड कर सकते हैं. वीडियो डाउनलोड करने के बाद आप यूट्यूब को डाउनलोड सेक्शन से डाउनलोडेड वीडियों को देख सकते हैं. 

Youtube Youtube without internet
Advertisment
Advertisment