Advertisment

Fire Tornado Video: आग वाले बवंडर ने बरपाया कहर, आसमान में कई फिट ऊपर उठती दिखीं लपटें, खौफनाक है नजारा!

क्या कभी आपने आग वाला बवंडर (Fire Tornado) देखा है. अगर नहीं, तो एक वीडियो सामने आया है, जिसमें आप फायर टॉरनेडो देख सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में फायर टॉरनेडो ने जमकर कहर बरपाया है.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
fire tornado video

Fire Tornado in Australia: क्या कभी आपने आग वाला बवंडर (Fire Tornado) देखा है. अगर नहीं, तो एक वीडियो सामने आया है, जिसमें आप फायर टॉरनेडो देख सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में फायर टॉरनेडो ने जमकर कहर बरपाया है. इस दौरान भयंकर चलती हवाएं के बीच आसमान में कई फिट आग की लपटें ऊपर उठती हुई दिखती हैं. इस दौरान बड़ा ही खौफनाक नजारा दिखता है. ये वीडियो वायरल हो रहा है. 

Advertisment

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @sustainme_in नाम के यूजर ने पोस्ट किया है. जिसके कैप्शन में बताया गया कि ‘ऑस्ट्रेलिया में एक आग बवंडर का रिकॉर्ड किया गया. ये घटना जंगल की आग से प्रभावित क्षेत्रों में देखी गई.’ यह वीडियो महज 24 सेकेंड का है, जिसमें आप आग का बवंडर तबाही मचाते हुए दिखता है. यह वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

यहां देखें- फायर टॉरनेडो का वीडियो 

Advertisment

वीडियो में दिखता है कि फायर टॉरनेडो में तेजी के साथ उठता हुआ दिखता है. हवाएं कई फिट ऊपर तक देखी गईं. इस बंवडर का नजारा देखकर आप दंग रह जाएंगे. फायर टॉरनेडो ने ऐसा आतंक मचाया कि पूरे इलाके को पलभर में राख के ढेर में बदल दिया. पेड़ और पौधे सब जलकर खाक हो गए. चारों और आग की लपटें दिखाई दीं. 

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बड़ी शार्क, जिसके सामने बड़ा हाथी भी लगेगा बच्चा, विशालकाय इतनी कि देखकर चौड़ जाएंगी आंखें!

Advertisment

जब चीन में भी आया बवंडर  

गौरतलब है कि बीते जुलाई में चीन के शेडोंग प्रांत के डोंगमिंग काउंटी में एक खतरनाक बवंडर ने जमकर कहर बरपाया. बवंडर की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई और 88 लोग घायल हो गए. बवंडर के कारण डोंगमिंग की एक फैक्ट्री में कुछ इमारतें भी ढह गईं. बवंडर का वीडियो अभी भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

जरूर पढ़ें: Viral Video: पानी पर सरपट दौड़ती दिखी ट्रेन, कभी नहीं देखा होगा ऐसा नजारा, मौके पर मौजूद लोग भी हैरान!

Advertisment

यहां देखें: चीन में आए बवंडर का वीडियो

Advertisment

काउंटी के आपातकालीन प्रबंधन ब्यूरो के मुताबिक, बवंडर करीब ढाई बजे काउंटी सीट, काइयुआनजी टानशिप और शावो टाउनशिप को खासा प्रभावित किया. चीन में आया ये बवंडर इतना खतरनाक था कि जो भी इस बवंडर के रास्ते में आया वो उसे उड़ाकर ले गया. इस बवंडर से काफी नुकसान हुआ था. बवंडर के कारण डोंगमिंग की एक फैक्ट्री में कुछ इमारतें भी ढह गईं, लेकिन सौभाग्य से कर्मचारी बाल-बाल बच गए.

ये भी पढ़ें: बाज जैसी तेज हैं जिनकी आंखें, वो ही बता पाएंगे कैसे हुआ ये भयानक एक्सीडेंट? Video देख नहीं होगा यकीन!

Australia News latest viral videos World News Hindi World News Latest Viral Video Viral Video china australia world news in hindi Latest World News Latest World News In Hindi
Advertisment
Advertisment