Advertisment

IPL 2025 RCB Retention: सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन करने वाली है RCB, सामने आए तीनों नाम

IPL 2025 RCB Retention: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले भले ही BCCI ने 6 प्लेयर्स को रिटेन करने की सहूलियत दे दी हो, लेकिन आरसीबी 3 प्लेयर्स को ही रिटेन करने वाली है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
आईपीएल 2025 आरसीबी रिटेंशन

IPL 2025 RCB Retention:

Advertisment

IPL 2025 RCB Retention: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. एक के बाद एक टीमों द्वारा रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स के नाम सामने आ रहे हैं. इसी बीच अब रिपोर्ट्स के माध्यम से जानकारी सामने आई है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के रिटेंशन के नाम सामने आए हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि अपकमिंग मेगा ऑक्शन से पहले टीम कितने प्लेयर्स को रिटेन करने के बारे में सोच रही है और उसमें कौन-कौन से नाम शामिल होंगे.

3 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी RCB

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले भले ही बीसीसीआई ने 6 प्लेयर्स को रिटेन करने की सहूलियत दे दी हो, लेकिन आरसीबी उन टीमों में से एक है, जो कम ही प्लेयर रिटेन करेगी. इस बीच खबर सामने आई है कि फ्रेंचाइजी 6 नहीं बल्कि 3 प्लेयर्स को ही रिटेन करने के बारे में सोच रही है. 

इसमें विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है. जाहिर तौर पर फर्स्ट रिटेंशन के तौर पर विराट का नाम होगा. इसके बाद फिर फाफ और सिराज के नाम सेकेंड और थर्ड रिटेंशन होंगे.

कुछ ही टीमें करेंगी 6 प्लेयर्स को रिटेन

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया था कि एक टीम मैक्सिमम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इसमें 1 अनकैप्ड प्लेयर को टीम 4 करोड़ में रिटेन कर सकती है, जबकि बाकी के 5 खिलाड़ियों के लिए 75 करोड़ रुपये का अमाउंट तय किया गया है. 

ये नियम चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीमों के लिए काम करेगा, क्योंकि वह अपनी कोर टीम को बरकरार रख सकेंगे.

31 अक्टूबर से पहले जारी होगी लिस्ट

पिछले महीने बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के रिटेंशन नियमों का ऐलान कर दिया था. नतीजन, एक टीम मैक्सिमम 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. ऐसे में अब टीमें मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन प्लेयर्स की लिस्ट बनाने में व्यस्त होंगी. चूंकि, इस बार उन्हें एक बार फिर अपनी टीम को तैयार करना होगा. खबरों की मानें, तो 31 अक्टूबर तक सभी टीमों को अपनी-अपनी रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट बोर्ड को सौंपनी होगी. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन की तारीखें आईं सामने, जानें कब होगा इसका आयोजन

ये भी पढ़ें: Jofra Archer: जोफ्रा आर्चर ने 14 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, टीम इंडिया होगी 46 पर ऑलआउट, ट्वीट वायरल

sports news in hindi cricket news in hindi IPL 2025 ipl rcb indian premier league RCB Retention List IPL 2025 RCB Retention
Advertisment
Advertisment