Advertisment

अलिया विश्वविद्यालय के छात्रनेता अनीस खान की मौत पर मचा बवाल, देखें वीडियो

अनीस की मौत की खबर के बाद कोलकाता के पार्क सर्कस में शनिवार की शाम बड़ा प्रदर्शन देखने मिला, जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए.

author-image
Pradeep Singh
New Update
kolkata

सचिवालय पर प्रदर्शन करते छात्र( Photo Credit : TWITTER HANDLE)

अलिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने पूर्व छात्र नेता अनीस खान के लिए न्याय की मांग करते हुए कोलकाता सचिवालय तक विरोध मार्च निकाला. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. आलिया विश्वविद्यालय के 27 वर्षीय पूर्व छात्र अनीस खान शुक्रवार रात हावड़ा के अमता इलाके में अपने घर के बाहर मृत पाए गए थे. उनके माता-पिता ने आरोप लगाया है कि उन्हें चार पुलिस वालों ने इमारत की छत से फेंक दिया था, जो उनके बेटे की तलाश में आए थे. हालांकि, पुलिस ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि शुक्रवार को खान के घर कोई भी पुलिसकर्मी नहीं भेजा गया था.अनीस की मौत की खबर के बाद कोलकाता के पार्क सर्कस में शनिवार की शाम बड़ा प्रदर्शन देखने मिला, जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए. अनीस जब अमता कॉलेज में थे तो वह स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के समर्थक थे और अब्बास सिद्दिकी द्वारा संचालित इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) से जुड़े हए थे.

Advertisment

अनीस के पिता सलाम खान द्वारा दर्ज कराई शिकायत के मुताबिक, पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.पश्चिम बंगाल पुलिस ने मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है.

सलाम ने दावा किया कि शुक्रवार रात को चार लोग उनके अमता स्थित घर मे घुस आए, जिनमें तीन आम नागरिक भी बतौर वॉलंटियर शामिल थे. चार में से एक पुलिस की पूरी वर्दी पहने हुए था. टीम जानना चाहती थी कि उनका बेटा कहां है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: UP Polls 2022: अखिलेश के चार यार, 'गुंडे, माफिया, आतंकी और भ्रष्टाचार': अनुराग ठाकुर

सलाम के मुताबिक,अमता पुलिस के पास उनके बेटे के खिलाफ मामले लंबित थे. सलाम ने पत्रकारों को बताया, ‘मैंने उन्हें बताया कि वह पड़ोस में एक जलसे में गया है, लेकिन उन्होंने मेरी बात पर विश्वास करने से इनकार कर दिया और उनमें से तीन सीढ़ियों से ऊपर चले गए.’सलाम ने बताया कि उन्होंने उनके बेटे को छत से नीचे फेंक दिया. उन्होने कहा, ‘मैंने एक आवाज सुनी और फिर देखा कि मेरा बेटा खून से लथपथ नीचे पड़ा हुआ है.’

Advertisment

 

Aliya University student leader Anees Khan West Bengal CM Mamta Banerjee protest march to the secretariat
Advertisment
Advertisment