Advertisment

यूपी के इस जिले में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल, जानें वजह

School Holiday in Hapur: इनदिनों हजारों कांवड़ यात्री हरिद्वार से कांवड़ लेकर आ रहे हैं. ऐसे में कांवड़ मार्गों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस बीच जिन जिलों से होकर कांवड़िये गुजर रहे हैं वहां स्कूलों में छुट्टी की जा रही है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
School Holiday

School Holiday in Hapur: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में इनदिनों कांवड़ यात्रा चल रही है. ऐसे में प्रशासन ने कांवड़ यात्रा मार्गों पर कड़ी सुरक्षा की है. इसके साथ ही प्रशासन ने कांवड़ यात्रा मार्ग में पड़ने वाले जिलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं. पहले उत्तराखंड के हरिद्वार में कांवड़ मेले के चलते स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था अब उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं. इस संबंध में हापुड़ की जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने जानकारी दी.

Advertisment

कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. हापुड़ कि जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने कहा कि अभी तक भारी वाहनों को डायवर्ट किया गया था. अब 26 जुलाई से कांवड़ यात्रा के चलते हल्के वाहनों को भी डायवर्ट किया जा रहा है. इसके साथ ही सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल भी बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें:  मुंबई में भारी बारिश के चलते इंडिगो, एयर इंडिया, स्पाइसजेट की उड़ानें कैंसिल, एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

हरिद्वार में कब तक बंद रहेंगे स्कूल

बता दें कि इनदिनों उत्तराखंड के हरिद्वार से हर दिन हजारों की संख्या कांवड़िये कावंड़ लेकर अपने-अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं. कांवड़ियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए कई रूट पर वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही हरिद्वार में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक, हरिद्वार में 27 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल और अशोक हॉल का बदला नाम, अब ये मिली पहचान

school holiday Kanwar Yatra up news in hindi Latest Hindi news
Advertisment
Advertisment