Advertisment

कांवड़ को लेकर उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, रूट की मस्जिदों को कपड़ों से ढंका

कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने फैसला किया है कि कांवड़ रूट में आने वाली मस्जिदों को सफेद पर्दों से ढंका जाएगा.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
UttraKhand Mosques

UttraKhand Mosques

कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है. इस बीच उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आई है. नेम प्लेट विवाद के बाद उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाली रूट की मस्जिदों को सफेद पर्दे से ढंक दिया है. उत्तराखंड सरकार के आदेश के बाद मस्जिदों के बाहर पर्दे लगा दिए गए हैं. मस्जिदों के बाहर पर्दा लगाने वाला फैसला मुस्लिम समुदाय के बीच चर्चा का केंद्र बन गया है. ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग वर्षों से हरिद्वार में कांवड़ यात्रा देख रहे हैं. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है. 

Advertisment

एहतियात बरतने के लिए लिया फैसला

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि एहतियात बरतने के लिए हमने ऐसा फैसला लिया है. कांवड़ यात्रा के दौरान माहौल खराब न हो, इसी वजह से हमने मस्जिदों को ढकने का निर्देश दिया है. 

क्या बोले मस्जिद के मौलाना

मस्जिद के मौलाना सरकार के इस फैसले से अनजान हैं. उनसे इस बारे में कोई बात नहीं हुई है. उनका कहना है कि दशकों से कांवड़िए यहां से गुजर रहे हैं. कभी ऐसा कुछ नहीं हुआ. मजार के केयर टेकर शकील अहमद का कहना है कि वे पिछले 40 वर्षों से कांवड़ियों को देख रहे हैं. आज तक कोई विवाद नहीं हुआ. सरकार का यह फैसला ठीक नहीं है. कांवड़िये मजार के बाहर वाले पेड़ के नीचे आराम करते हैं. वे यहां बैठकर चाय-पानी पीते हैं.

 

Kanwar Yatra uttrakhand alert mosques
Advertisment