Advertisment

शेर ने कर दी भैंसों के झुंड पर हमला करने की गलती, वीडियो में देखें कैसी हुई जंगल के राजा की हालत

Lion Attack Video: शेर भले ही जंगल का राजा कहलाता है और किसी भी जानवर का आसानी से शिकार कर सकता है लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता कभी कभी हमला करना उसके लिए भारी पड़ जाता है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Buffalo attacks lion

Lion Attack Video: जंगल में ज्यादातर जानवर शिकारियों के डर से झुंड में रहना पसंद करते हैं लेकिन कई बार शेर जैसे शिकारी झुंड पर ही हमला कर देते हैं. जिसमें अक्सर उन्हें सफलता मिल जाती है लेकिन की बार शेर भी झुंड पर हमला कर अपनी जान मुसीबत में डाल लेता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में हमें देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने भैंसों के झुंड पर हमला करने की गलती कर दी. लेकिन जब उसे गलती की अहसास हुआ तो वह झुंड के बीच में चुपचाल बैठ गया. उसके बाद जो हुआ वह देखकर आपको संगठन में शक्ति वाली कहावत याद आ जाएगी.

Advertisment

भैंसों के झुंड पर हमला करने पहुंचा था शेर

इस वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शेर भैंसों के झुंड में बैठा हुआ है. ऐसा लगता है कि उसने पहले भैंसों पर हमला किया होगा, लेकिन उनकी अधिक संख्या देखकर उसे अपनी गलती का अहसास हो गया होगा. ऐसे में उसने चुपचाप बैठने में ही अपनी भलाई समझी होती.

ये भी पढ़ें: Video: कार से टकराकर हवा में उछला बाइक सवार, भगवान ने ऐसे बचाई जान, नहीं आई एक खरोंच

शेर के चारों ओर कई भैंसें घूमती रहती हैं लेकिन शेर चुपचाप लेटा रहता है. कुछ देर बार एक भैंस शेर को मारने लगती है. जिससे शेर बौखला जाता है और भैंस पर हमला करता है लेकिन तभी दूसरी भैंस भी शेर पर हमला कर देती है और उसे अपनी सींगों पर उठाकर हवा में उछाल देती है.

ये भी पढ़ें: VIRAL: नशे में धुत महिला ने खुले में की ऐसी हरकत, जिसे देखकर शर्मा जाएंगे आप; खूब वायरल हो रहा है VIDEO

मैदान छोड़कर भागने लगा शेर

भैंसों की आक्रामकता देखकर शेर वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझता है, जैसे ही वह जमीन पर गिरता है वहां से भागने लगता है, लेकिन भैंसें उसे वहां से कहां जाने देतीं, जैसे ही शेर वहां से भागा एक भैंस ने फिर से उसपर हमला कर दिया लेकिन इस बार शेर ने भैंस की गर्दन को पकड़ने की कोशिश की लेकिन तभी दूसरी भैंस ने शेर को अपने सींगों से मारना शुरू कर दिया. जिससे शेर घबरा गया और भागने लगा लेकिन तभी कई भैंसों ने शेर को चारों ओर से घेर लिया. ये देखकर शेर एक झाड़ी में जाकर छुप गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: सांप ने किया हमला तो बिल्ली ने सिखाया सबक, वीडियो में देखें कैसी कर दी नागराज की हालत

Viral News Lion Attack Buffalo viral news in hindi Wildlife Viral Video
Advertisment
Advertisment