Advertisment

Vande Bharat Express Train को चलाने के लिए आपस में भिड़ गए 3 Zone के लोको पायलट, वजह जान होंगे हैरान!

Vande Bharat Train Express: ऐसा शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा है कि एक ट्रेन को चलाने के लिए कई लोको पायलट आपस में भिड़ गए हैं. झगड़ा करने वाले लोको पायलट रेलवे के तीन जोन के थे.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Vande Bharat Express Train news

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेंन (Image: News Nation)

Vande Bharat Train Express: ऐसा शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा है कि एक ट्रेन को चलाने के लिए कई लोको पायलट आपस में भिड़ गए हैं. झगड़ा करने वाले लोको पायलट रेलवे के तीन जोन के थे. उनके बीच विवाद आगरा से उदयपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को चलाने के लिए था. जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर लगी, वैसे ही लोको पायलटों में उसे चलाने के लिए होड़ सी मच गई है. इस दौरान वे हंगामा मचाते हुए भी दिखे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Vande Bharat Express पर पत्थरबाजी से रेलवे को बड़ी चपत, इतने का हो चुका है नुकसान, जानकर उड़ जाएंगे होश!

ट्रेन चलाने के लिए होहल्ला

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे लोकोपायल ट्रेन को चलाने के लिए होहल्ला करते हैं. ट्रेन का दरवाजा बंद होने के बावजूद भी लोकोपायलट खिड़की में से होकर उसके अंदर घुस जाते हैं. कुछ ही देर में चार से पांच लोको पायलट ट्रेन के अंदर दाखिल हो जाता हैं. हालांकि तमाम जद्दोजहद के बावजूद उनका शोर-शराबा शांत नहीं होता है.

ये भी पढ़ें: Vande Bharat Train: सिर्फ साढ़े आठ घंटे में करें आगरा से उदयपुर का सफर, जानें क्या है वंदे भारत किराया

यहां देखें- लोको पायलेटों में विवाद का वीडियो

लोकोपायलटो में विवाद क्यों?

रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम-मध्य रेलवे, उत्तर-पश्चिम रेलवे और उत्तर रेलवे ने अपने-अपने कर्मचारियों को आगरा-उदयपुर वंदे भारत ट्रेन चलाने के आदेश दिए हैं. इसके चलते सेमी हाई-स्पीड ट्रेन को चलाने के लिए तीनों क्षेत्रों के कर्मचारी रोजाना आपस में भिड़ रहे हैं. अब इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: मेरठ-लखनऊ के बीच दौड़ेगी Vande Bharat Express, PM Modi दिखाएंगे हरी झंडी; जानें सारी डिटेल्स

वीडियो को देखकर होती है हैरानी

पहली नजर में वीडियो को देखकर हैरानी होती है, क्योंकि अममून ऐसा नजारा देखने को नहीं मिलता है. वीडियो में दिखता है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी हुई है. वहीं प्लेटफॉर्म पर खड़े लोकोपायलट एक-दूसरे से भिड़ते हुए नजर आते हैं. उनमें से एक कई 'मैं चलाऊंगा... मैं चलाऊंगा' कहते हुए ट्रेन को चलाने के लिए उसमें चढ़ते हुए दिखता है.

ये भी पढ़ें: What is GCC: क्या है जीसीसी, जिसकी मीटिंग में शामिल हो रहा भारत, सऊदी पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर

Instagram Vande Bharat Express train news vande bharat express trains Vande Bharat Express Train Viral Video
Advertisment