Advertisment

Viral video : गुफा में मिले 188 साल बुजुर्ग साधु, नहीं हो रहा है किसी को भी यकीन!

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद यकीन नहीं होता.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral News Today 33

वायरल वीडियो (X)

Advertisment

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद यकीन नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक बुजुर्ग शख्स पहाड़ से मिला है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

188 साल के बुजुर्ग का वीडियो हुआ वायरल

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति नजर आ रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि वह इतना बूढ़ा हो गया है कि उसे दो लोग सहारा दे रहे हैं. बुजुर्ग को लेकर दावा किया जा रहा है कि वह पहाड़ी पर मिला था और उसकी उम्र 188 साल है. यह अपने आप में आश्चर्य की बात है कि क्या आज के समय में कोई इतनी उम्र तक जीवित रह सकता है? हालांकि इस वीडियो को लेकर अन्य तथ्य भी सामने आए हैं, जिसमें बताया गया है कि ये बाबा मध्य प्रदेश के हैं और इनका नाम सियारमा बाबा है. 

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि यह भारतीय आदमी अभी एक गुफा में पाया गया है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि वह 188 वर्ष का है.  खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई लाख लोगों ने देख लिया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. एक एक्स यूजर ने लिखा कि मैं शर्मिंदा हूं कि मैंने 188 भी लिखा. 120 से अधिक कुछ भी हास्यास्पद होता. 

कितने साल तक जी सकते हैं इंसान

एक एक्स यूजर ने लिखा कि चिकित्सकीय दृष्टि से, किसी मनुष्य के लिए 188 वर्ष तक जीवित रहना लगभग असंभव है. सबसे लंबा सत्यापित मानव जीवन काल 122 वर्ष है, जिसे जीन कैलमेंट ने हासिल किया था. मानव उम्र बढ़ना जैविक प्रक्रियाओं जैसे सेलुलर बुढ़ापा, डीएनए क्षति और समय के साथ अंगों के क्षरण से प्रेरित होता है. यहां तक ​​कि असाधारण आनुवंशिकी, स्वस्थ जीवन शैली और चिकित्सा में प्रगति के बावजूद, शरीर की कार्यप्रणाली में अपरिवर्तनीय गिरावट आती है, जिससे इतनी अधिक उम्र अत्यधिक असंभव हो जाती है.

Viral News Viral Video Viral Viral Khabar Viral Khabar Today Viral Khabar Update
Advertisment
Advertisment