Advertisment

Vande Bharat Express Viral Video : गजब भई! सामने आई AC स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस की लुक, डिजाइन में बुलेट ट्रेन भी हो जाएगी फेल

भारतीय रेलवे की वंदे भारत एक्सप्रेस अपनी तेज गति, आधुनिक सुविधाओं और आरामदायक यात्रा के लिए पहले ही प्रसिद्ध हो चुकी है. अब यह ट्रेन एक नए रूप में आने वाली है, जो यात्रियों के लिए और भी सुविधाजनक साबित होगी. हाल ही में एक वीडियो सामने आया है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
_vande bharat viral video

स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस वीडियो (X)

Advertisment

भारतीय रेलवे की वंदे भारत एक्सप्रेस अपनी तेज गति, आधुनिक सुविधाओं और आरामदायक यात्रा के लिए पहले ही प्रसिद्ध हो चुकी है. अब यह ट्रेन एक नए रूप में आने वाली है, जो यात्रियों के लिए और भी सुविधाजनक साबित होगी. हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वंदे भारत एक्सप्रेस के स्लीपर वेरिएंट की झलक दिखाई गई है. इस वीडियो ने लोगों के बीच उत्सुकता और चर्चा को बढ़ा दिया है, क्योंकि अब तक यह ट्रेन केवल सीटिंग कोचों में ही उपलब्ध थी.

 नए प्रकार के स्लिपिंग बर्थ और बेहतरीन लाइटिंग सिस्टम 

इस नए स्लीपर वेरिएंट को खासतौर पर लंबी दूरी की यात्राओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. वीडियो में ट्रेन के अंदरूनी हिस्सों की डिजाइन को दिखाया गया है, जो यात्रियों के लिए अत्यधिक आकर्षक और आरामदायक है. स्लीपर कोच के बर्थ इस तरह से बनाए गए हैं कि यात्रियों को अधिक जगह और सुविधा मिल सके.

इस ट्रेन के इंटीरियर को बेहद मॉडर्न लुक दिया गया है, जिसमें रंग-संयोजन और सुविधाओं का खास ख्याल रखा गया है. इसमें यात्रियों के आराम के लिए नए प्रकार के स्लिपिंग बर्थ और बेहतरीन लाइटिंग सिस्टम का उपयोग किया गया है, जिससे यात्रा के दौरान नींद में कोई परेशानी न हो.

ये भी पढ़ें- नशे में धुत शख्स ने ट्रैफिक के बीच किया बड़ा कांड, देख लोगों ने कहा- दोस्ती हो तो ऐसी

कब दिखाई जाएगी हरी झंडी

इस स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस के लॉन्च की तारीख अभी तक निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इसे जल्द ही हरी झंडी दी जाएगी. यह वेरिएंट विशेष रूप से उन यात्रियों के लिए फायदेमंद होगा, जो रात की यात्रा करते हैं और आराम से सोने की सुविधा चाहते हैं. इससे भारतीय रेलवे की यात्रियों को बेहतर सेवाएं देने की प्रतिबद्धता को और भी बल मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 'मुझे क्यों मारा...' पुलिस और रिक्शा चालक के बीच हुई जमकर बहस, देखें वीडियो

Indian Railway Railway Vande Bharat Express Vande Bharat Express sleeper coach will be manufactured Vande Bharat Express Viral Video Vande Sleeper Coach
Advertisment
Advertisment