Advertisment

Viral Video : वीडियो बनाते-बनाते अचानक नदी ने छीन ली लोगों की जान, देख वीडियो दहल जाएगा दिल!

एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि नदी के किनारे खड़े लोग बाढ़ के पानी के अचानक उफान का शिकार हो जाते हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Qiantang River

वायरल वीडियो (X)



एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि नदी के किनारे खड़े लोग बाढ़ के पानी के अचानक उफान का शिकार हो जाते हैं. यह वीडियो बेहद खतरनाक और भयावह है, जिसमें लोग इस कदर वीडियो बनाने में मशगूल हैं कि उन्हें आने वाली आपदा का अंदाजा भी नहीं होता. वीडियो में दिखाया गया है कि नदी किनारे खड़े लोग अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना रहे होते हैं, तभी अचानक बाढ़ का पानी तेज रफ्तार से आता है और कई लोगों को अपनी चपेट में ले लेता है. बाढ़ की गति इतनी तेज होती है कि किसी को बचने का मौका तक नहीं मिलता है.

Advertisment

चीन से सामने आया खतरनाक वीडियो

वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह घटना चीन की कियानतांग(Qiantang River) की है. कियानतांगचीन की सबसे प्रसिद्ध और खतरनाक नदियों में से एक है, जहां हर साल बाढ़ के दौरान पानी का स्तर अचानक बढ़ जाता है और तेज लहरें नदी किनारे मौजूद हर चीज़ को बहा ले जाती हैं. यह नदी विशेष रूप से अपनी ज्वार भाटे की घटनाओं के लिए जानी जाती है, जहां पानी की लहरें अचानक कई मीटर तक ऊंची हो जाती हैं.

पलक झपकते हुए ही खत्म हो जाता है सबकुछ

वायरल वीडियो में दिखाए गए दृश्य दिल दहला देने वाले हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि लोग बाढ़ के पानी की गंभीरता को नजरअंदाज करते हुए अपनी जान को खतरे में डालते हैं. वे केवल वीडियो बनाने में ध्यान केंद्रित करते हैं, जबकि नदी का पानी तेजी से बढ़ता जा रहा है. जब तक वे खतरे को समझ पाते हैं, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है. पानी की तेज धारा लोगों को बहाकर ले जाती है और वहां मौजूद अन्य लोग भी बुरी तरह घबरा जाते हैं.

ये भी पढ़ें- पहले खोला यूट्यूब...फिर शुरू किया ऑपरेशन, डॉक्टर की हरकत से बच्चे की मौत!

हर साल देखने को मिलता है ऐसा मंजर

विशेषज्ञों के अनुसार, कियानतांगका यह ज्वार हर साल बारिश के मौसम में और चंद्र कैलेंडर के अनुसार विशेष अवसरों पर होता है. प्रशासन और स्थानीय अधिकारी लोगों को पहले से सतर्क करते हैं, लेकिन फिर भी कई लोग इस प्राकृतिक घटना की गंभीरता को हल्के में लेते हैं.  इस बार भी ऐसा ही हुआ, जब लोग खतरे के बावजूद वीडियो बनाने में व्यस्त रहे और बाढ़ के पानी की चपेट में आ गए.

Viral Khabar Viral News Viral Video china news Viral Khabar Update Viral Khabar Today
Advertisment
Advertisment