Advertisment

Army Bullet Proof Car Video : जवान ने दिखाई सेना की बुलेट प्रूफ कार, फीचर्स देख दुश्मन रह गए दंग!

एक वीडियो सामने आया है जिसमें सेना का एक जवान भारतीय सेना की गार्ड बुलेट प्रूफ कार की खूबियां बता रहा है, जो वाकई अद्भुत है. इस कार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Army Bullet Proof Car

आर्मी बुलेट प्रूफ कार (X)

सोशल मीडिया पर भारतीय सेना की एक नई बुलेटप्रूफ कार का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक भारतीय सेना का जवान इस अत्याधुनिक बुलेटप्रूफ कार को दिखाते हुए उसके बारे में विस्तार से जानकारी दे रहा है. वीडियो में सेना का जवान यह भी बताता है कि इस कार को महिंद्रा कंपनी ने बनाया है, जो सुरक्षा और मजबूती के मामले में एक बेमिसाल उदाहरण है.

Advertisment

बुलेटप्रूफ कारा को देख चौंक जाएंगे आप

वीडियो में देखा जा सकता है कि सेना की यह बुलेटप्रूफ कार काफी मजबूत और सुरक्षित दिख रही है. जवान ने बताया कि इस कार पर कोई भी हमला असर नहीं डाल सकता, चाहे वह गोलियों का हमला हो या कोई विस्फोटक हमला. कार के शक्तिशाली डिजाइन और सेफ्टी फीचर्स को देख सोशल मीडिया यूजर्स ने इसकी जमकर तारीफ की है.

कहां का है ये वीडियो?

Advertisment

हालांकि, इस वीडियो में यह नहीं बताया गया है कि यह किस बेस कैंप का वीडियो है, लेकिन सेना की इस नई बुलेटप्रूफ कार ने लोगों के बीच काफी उत्साह पैदा कर दिया है. कार की डिजाइन और तकनीकी विशेषताएं इसे आधुनिक युद्ध स्थितियों के लिए तैयार करती हैं. इस प्रकार की गाड़ियों का उपयोग भारतीय सेना की ताकत को और बढ़ाएगा, खासकर उन इलाकों में जहां दुश्मन से सुरक्षा एक बड़ी चुनौती होती है.'

Advertisment

ये भी पढ़ें-  'महिला होने का फायदा उठा रही है...' चलती ट्रेन में TTE और महिला के बीच भयानक बहस

आधुनिक तकनीकें हैं शामिल

महिंद्रा द्वारा निर्मित यह बुलेटप्रूफ कार सेना के जवानों के लिए सुरक्षा का एक नया मानक स्थापित करेगी. वीडियो में जवान ने बताया कि इस कार की स्ट्रक्चर इतनी मजबूत है कि कोई भी हमला इसके अंदर बैठे लोगों को नुकसान नहीं पहुंचा सकता. यह गाड़ी न केवल बुलेटप्रूफ है, बल्कि इसमें कई अन्य अत्याधुनिक तकनीकें भी शामिल हैं, जो इसे दुश्मनों के हमलों से पूरी तरह सुरक्षित बनाती हैं.

Advertisment

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

सोशल मीडिया पर इस कार की तारीफ में लोग कमेंट्स कर रहे हैं और सेना की तकनीकी प्रगति की सराहना कर रहे हैं. इस प्रकार के वीडियो से यह भी साफ होता है कि भारतीय सेना लगातार अपने उपकरणों और वाहनों को अपग्रेड कर रही है ताकि वे किसी भी परिस्थिति में मजबूती से खड़े रह सकें. कुछ लोगों ने कार को देख कहा कि ये कार की ड्राइविंस सीट लेफ्ट साइड पर क्यों है? कुछ लोगों ने कहा कि क्या आम इंसान कार को खरीद सकते हैं?

Jawan bullet army indian-army Air force
Advertisment
Advertisment