Advertisment

Arshad Nadeem Diet Plan: क्या है नीरज चौपड़ा को पछाड़ने वाले अरशद नदीम की ताकत का राज? बचपन से खा रहे ये दो चीजें

Arshad Nadeem Diet Plan: लोग गूगल पर अरशद नदीम का डाइट प्लान सर्च कर रहे हैं. लोग जानना चाहते हैं कि ओलंपिक चैंपियन अरशद नदीम खाते क्या हैं. आखिर ऐसी क्या चीजें उन्होंने अपने डाइट प्लान में शामिल की हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Arshad Nadeem Diet Plan

Arshad Nadeem Diet Plan

Arshad Nadeem Diet Plan: पेरिस ओलंपिक के लिए कल का दिन ऐतिहासिक था. सबको लग रहा था कि जैवलिन थ्रो के सुपर स्टार नीरज चोपड़ा एक बार फिर गोल्ड मेडल जीतकर भारत की झोली में डाल देंगे. लेकिन नीरज पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम के थ्रो को पार नहीं कर पाए. यहां तक कि जैवलिन के सभी आठ खिलाड़ी पाक एथलीट की दूरी के आसपास नहीं लग सके. हालांकि नीरज चौपड़ा प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल कर देश को रजत पदक दिलाया. लेकिन अरशद गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहे. अरशद ने इतनी आराम के साथ रिकॉर्ड दूरी पर भाला फेंका कि पूरा दुनिया इनकी ताकत से चौंक गई. 
Advertisment
Advertisment

लोग गूगल पर सर्च कर रहे अरशद नदीम का डाइट प्लान

ऐसे में लोग गूगल पर अरशद नदीम का डाइट प्लान सर्च कर रहे हैं. लोग जानना चाहते हैं कि ओलंपिक चैंपियन अरशद नदीम खाते क्या हैं. आखिर ऐसी क्या चीजें उन्होंने अपने डाइट प्लान में शामिल की हैं, जिससे वो इतने ताकतवर बन गए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अरशद नदीम के पिता मजदूरी का काम करते थे और बहुत कम पैसे कमाते थे. इसलिए अरशद कोई बहुत मंहगी डाइट को फॉलो नहीं कर सके. हालांकि उन्होंने बचपन से ही दो चीजें खानी नहीं छोड़ी और वो हैं घी और दूध. 
Advertisment
दरअसल, अरशद नदीम बचपन से ही घी और दूध के काफी शौकीन रहे हैं. इसके साथ ही उनके पिता उनको कोई बाहरी सुविधा दो नहीं दिलवा पाए, लेकिन उन्होंने कभी अरशद को घी-दूध को कमी नहीं होने दी. विशेषज्ञों की मानें तो दूध और घी को ताकत बढ़ाने का सिरप माना जाता है. इससे न केवल मसल्स ग्रोथ होती है, बल्कि हड्डियां भी मजबूत होती हैं. इसके साथ ही अरशद नदीम को दूध और घी से बनी मिठाइयां भी काफी पसंद हैं. 
Arshad Nadeem paris olympics 2024 Arshad Nadeem Diet Arshad Nadeem Diet Plan Arshad Nadeem Win Gold Arshad Nadeem Pakistani Athlete
Advertisment
Advertisment