Advertisment

Bangladesh Bra Protest Viral Video : हाथों में ब्रा थामे उग्र प्रदर्शनकारियों का चौंकाने वाला वीडियो, तेजी से हो रहा वायरल

एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी हाथों में ब्रा लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ये वीडियो अपने आप में शर्मनाक है, जिस तरह से प्रदर्शनकारी हरकत कर रहे हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Bangladesh Bra Protest Viral Video

वायरल वीडियो (X)

बांग्लादेश में हो रहे विरोध प्रदर्शन से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले हैं. कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जो वाकई लोगों को सोचने पर मजबूर कर देंगे. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपकी आंखें शर्म से झुक जाएंगी. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें प्रदर्शनकारी ऐसी हरकतें कर रहे हैं जिसे स्वीकार करना आसान नहीं होगा. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment

हाथों में ब्रा लिए प्रदर्शनकारियों का वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़कों पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने शहर को पूरी तरह से घेर लिया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि वह हाथ में ब्रा लेकर ऐसे प्रदर्शन कर रहे हैं, जैसे उन्होंने कोई जीत हासिल कर ली हो. इस वीडियो से पता चलता है कि इन प्रदर्शनकारियों की सोच महिलाओं के प्रति क्या है. आप देख सकते हैं कि कई प्रदर्शनकारी ब्रा हाथों में लिए जश्न मना रहे हैं. जो भी इस वायरल वीडियो को देख रहा है वह खुद से यही सवाल कर रहा है कि क्या ये वाकई बांग्लादेश के प्रदर्शनकारी छात्र हैं? वीडियो वाकई में समाज के लिए हानिकारक है. 

ये भी पढ़ें- कोई हसीना की बेड पर...तो कुछ स्विमिंग पूल में, पीएम हाउस से आईं हैरान कर देने वाली ये तस्वीरें

Advertisment

क्यों जल रहा है बंग्लादेश?

बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर कई दिनों से छात्रों द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जा रहा था, जिसे शेख हसीना नजरअंदाज कर रही थीं. छात्रों की मांग थी कि मुक्ति संग्राम में विवादास्पद कोटा प्रणाली को ख़त्म किया जाए. अब यह मुक्ति संग्राम क्या है?  मुक्ति संग्राम यानी पाकिस्तान से जब 1971 में पूर्वी पाकिस्तान से बांग्लादेश का निर्माण हुआ और उस काल को मुक्ति संग्राम कहा जाता है. 

Advertisment

मुक्ति संग्राम में मारे गए लोगों के परिवारों को नौकरियों में 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी. छात्रों की मांग है कि इसे खत्म किया जाए. छात्रों की मांग पर इसे ख़त्म कर दिया गया था लेकिन हाई कोर्ट ने इसे बहाल कर दिया, जिसके बाद विरोध तेज़ हो गया. प्रदर्शन को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने फैसला लिया और इसे 30 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया. इसके बाद भी प्रदर्शनकारी नहीं रुके.

Advertisment

Bangladesh Protest Viral Video Bangladesh protests update Bangladesh bangladesh protests
Advertisment
Advertisment