Advertisment

Bangladesh Hindu attack Viral video : हिंदुओं पर अब तक का सबसे खतरनाक हमला...?

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं. वीडियो देखकर एक पल के लिए आपकी सांसें थम जाएंगी. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Bangladesh Hindu attack Viral video

वायरल वीडियो (X)

बांग्लादेश से हिंसक विरोध प्रदर्शन से जुड़े कई वीडियो सामने आ रहे हैं. वीडियो ऐसे हैं कि इन्हें देखने के बाद दिल और दिमाग काम करना बंद कर देंगे. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि क्या सच में ऐसा कुछ हो सकता है? हम आपके साथ एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि हिंसक प्रदर्शनकारी हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं. ये वीडियो अपने आप में खतरनाक है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment

हिंदुओं के घरों को बनाया जा रहा है निशाना

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि हिंदू परिवार अपने ही घर में इधर से उधर भाग रहा है. वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है मानो वे अपनी जान बचाने के लिए आखिरी गिनती गिन्न रहे हों. वीडियो में देखा जा सकता है कि दरवाजे पर एक सोफा रखा गया है ताकि कोई गुस्साया प्रदर्शनकारी दरवाजा न तोड़ दे.

वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि महिला की चीखें साफ सुनाई दे रही हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह फेसबुक पर लाइव होने का दावा कर रही है. हालांकि इस वीडियो की स्पष्ट पुष्टि नहीं की जा सकती. आप खुद देखिए कि ये वीडियो कितना खतरनाक है. 

ये भी पढ़ें- हाथों में ब्रा थामे उग्र प्रदर्शनकारियों का चौंकाने वाला वीडियो, तेजी से हो रहा वायरल

क्यों बंग्लादेश में उग्र हुए लोग?

बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर कई दिनों से छात्रों द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जा रहा था, जिसे शेख हसीना नजरअंदाज कर रही थीं. छात्रों की मांग थी कि मुक्ति संग्राम में विवादास्पद कोटा प्रणाली को ख़त्म किया जाए. अब यह मुक्ति संग्राम क्या है?  मुक्ति संग्राम यानी पाकिस्तान से जब 1971 में पश्चिमी पाकिस्तान से बांग्लादेश का निर्माण हुआ और उस काल को मुक्ति संग्राम कहा जाता है. 

मुक्ति संग्राम में मारे गए लोगों के परिवारों को नौकरियों में 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी. छात्रों की मांग है कि इसे खत्म किया जाए. छात्रों की मांग पर इसे ख़त्म कर दिया गया था लेकिन हाई कोर्ट ने इसे बहाल कर दिया, जिसके बाद विरोध तेज़ हो गया. प्रदर्शन को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने फैसला लिया और इसे 30 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया. इसके बाद भी प्रदर्शनकारी नहीं रुके.

Viral News Bangladesh Protest Bangladesh protests update Bangladesh bangladesh protests
Advertisment
Advertisment