Advertisment

Bangladesh PM House Viral Video : कोई हसीना के बेड पर...तो कुछ स्विमिंग पूल में, पीएम हाउस से आईं हैरान कर देने वाली ये तस्वीरें

सोशल मीडिया पर बांग्लादेश पीएम हाउस की सामने की कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जो अपने आप में खौफनाक है. वीडियो में प्रदर्शनकारी जिस तरह की हरकतें कर रहे हैं उसे देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Bangladesh PM House Viral Video

पीएम हाउस वायरल वीडियो (X)

बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ हो रहे उग्र विरोध प्रदर्शन के बीच 5 अगस्त को बांग्लादेश की राजनीति में एक नया मोड़ आया. देश के अंदर हालात इतने खराब हो गए हैं कि प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा. हसीना की सरकार जाने के बाद सेना देश की सिस्टम पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रही है और कहा है कि वो अंतरिम सरकार बनाने जा रही है. इन हिंसक प्रदर्शनों के बीच कई ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जो अपने आप में हैरान करने वाली हैं. एक ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें एक प्रदर्शनकारी पीएम हाउस को पूरी तरह से कब्जा कर लिया है. 

Advertisment

पीएम हाउस के अंदर से सामने आईं तस्वीरें

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कोई पीएम के बिस्तर पर सो रहा है तो कोई किचन में खाना का आनंद ले रहा है. कोई कुर्सी चुरा रहा है तो कोई सोफा. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी रुक नहीं रहे हैं, तोड़फोड़ कर रहे हैं. 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे वह पीएम हाउस की डाइनिंग लॉबी में चिकन खा रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें उन्होंने बांग्लादेश की संसद पर कब्जा कर लिया है. ये तस्वीरें एक विकासशील देश के लिए बिल्कुल खतरनाक हैं.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में हिंदुओं पर अटैक: मंदिर-घरों को जला रहे उपद्रवी, महिलाओं के साथ दुष्कर्म, दो हिंदू नेताओं की मौत

क्यों शुरू हुआ प्रदर्शन?

बता दें कि बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर कई दिनों से छात्रों द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जा रहा था, जिसे शेख हसीना नजरअंदाज कर रही थीं. छात्रों की मांग थी कि मुक्ति संग्राम में विवादास्पद कोटा प्रणाली को ख़त्म किया जाए. अब यह मुक्ति संग्राम क्या है?  मुक्ति संग्राम यानी पाकिस्तान से जब 1971 में पूर्वी पाकिस्तान से बांग्लादेश का निर्माण हुआ और उस काल को मुक्ति संग्राम कहा जाता है. मुक्ति संग्राम में मारे गए लोगों के परिवारों को नौकरियों में 30 प्रतिशत की छूट दी जा रही थी. छात्रों की मांग है कि इसे खत्म किया जाए.

Advertisment

Bangladesh Protest PM house Bangladesh protests update Bangladesh bangladesh protests Bangladeshi pm Sheikh Hasina Attack on Sheikh Hasina
Advertisment
Advertisment