Advertisment

Viral Video: पोल पर अटका तिरंगा, फहराने के लिए साक्षात आईं ‘मां भारती’, देखें- करिश्माई नजारा!

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर केरल में एक अद्भुत नजारा देखा गया. एक स्कूल में जब झंडा फहराया जा रहा था, तभी वो पोल में जाकर अटक गया. इसके बाद जो हुआ, उसे देखकर यकीन नहीं होगा. 

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Kerala News

Bird hoist National Flag: देश को ‘मां भारती’ के रूप में भी वर्णित किया जाता है. बीते गुरुवार (15 अगस्त) को देश में बड़े ही उल्लास से आजादी का जश्न मनाया गया. जम्मू-कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश में कोने-कोने में तिरंगा फहराकर लोगों ने इस जश्न को मनाया. इस बीच, केरल (Kerala News) में एक अद्भुत नजारा देखा गया. एक स्कूल में जब झंडा फहराया जा रहा था, तभी वो पोल में जाकर अटक गया. इसके बाद जो हुआ, उसे देखकर लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Viral Video: महिलाओं पर कहर बनकर टूटे दबंग, बेरहमी से बरसाए लाठी-डंडे, चीख-पुकार सुन कांप जाएगा कलेजा!

केरल में झंडारोहण के दौरान का एक वीडियो (Kerala Viral Video) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो @shilpa_cn नाम की यूजर ने पोस्ट किया है. भले ही ये वीडियो 25 सेकेंड है, लेकिन उसमें ऐसा करिश्माई नजारा कैद है, जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. इस वीडियो को आज ही यानी शनिवार को एक्स पर शेयर किया गया. महज कुछ ही घंटों में वीडियो 56 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं. वहीं 11 हजार से ज्यादा लोग वीडियो रिपोस्ट भी कर चुके हैं. इंटरनेट पर धमाल मचा रहा ये वीडियो (Amazing Viral Video) आपको भी हैरानी में डाल देगा, इसलिए ये वीडियो आपको जरूर देखना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Bangladesh में हिदुओं पर कट्टरपंथियों का कहर, जान के बदले मांग रहे ‘जजिया टैक्स’, हैरान कर देगी रेट लिस्ट!

ध्वजरोहण के दौरान पोल में फंस गया तिरंगा

वीडियो में दिखता है कि केरल के एक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने की तैयारी चल रही है. प्रिंसिपल, टीचर्स और सभी छात्र-छात्रएं स्कूल प्रांगण में खड़े हुए हैं. इस दौरान तिंरगा को फहराने के लिए रस्सी को खींची जाती है, इस दौरान झंडा ऊपर जाकर पोल में फंस जाता है. रस्सी को काफी खींचने की कोशिश के बाद भी वह खुलता नहीं है. ये देख मौके पर मौजूद लोग परेशान हो जाते हैं. हालांकि तभी कुछ ऐसा होता है, जिससे वो राहत की सांस लेते हैं.  

यहां देखें- पक्षी ने कैसे फहराया तिरंगा

झंडा फहराने के लिए साक्षात आईं ‘मां भारती’

Advertisment

झंडा पोल में फंसा हुआ था, तभी एक पक्षी वहां आता है और पोल में फंसे झंडे को अपनी चोंच से निकालते हुए फहराता देता है. इसके बाद झंडे के साथ बांधे गए फूल हवा में बिखर जाते हैं. इसके बाद हवा में तिरंगा शान से लहराते हुए दिखता है और पक्षी वापस आकाश में फिर से उड़ जाता है. पक्षी का ऐसा करना हैरान कर देने वाला था. लोगों का कहना है कि पक्षी रूप में ‘मां भारती’ साक्षात तिरंगा फहराने आईं. इसके बाद पूरा स्कूल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा.

ये भी पढ़ें: स्टाइलिश हैं थाईलैंड की नई पीएम, हुस्न में कई सेलेब्रिटी को देती हैं मात! जानिए- उनसे जुड़ीं दिलचस्प बातें

Kerala News Viral Social Media Viral Video Kerala Viral Video Kerala news in hindi kerala
Advertisment
Advertisment