Advertisment

माथे में छेद करके निकाला खून, दावा है कि कम हो जाता है ब्लड प्रेशर

एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला के सिर से खून बह रहा है. दावा किया जा रहा है कि इससे ब्लड प्रेशर कम होता है. ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
वायरल वीडियो

माथे में छेद करके निकाला खून (viral Video)



Viral Video : सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या सामने आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद यकीन ही नहीं होता है. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. दरअसल,  एक वीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें महिला के ललाट पर छेद करके ब्लड प्रेशर कम करने का तरीका बताया जा रहा है, मेडिकल साइंस के अनुसार अत्यधिक संदेहास्पद और खतरनाक है. 

Advertisment

क्या सच में कम हो सकता है ब्लड प्रेशर?

वायरल वीडियो में देखा गया है कि एक महिला के ललाट पर छेद करके यह दावा किया जा रहा है कि इससे ब्लड प्रेशर को कम किया जा सकता है. वीडियो में दिखाया गया है कि यह प्रक्रिया कैसे की जाती है और इसके परिणामस्वरूप महिला का ब्लड प्रेशर नियंत्रित हो जाता ये कहना सही नहीं होगा. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि महिला के ललाट से तेजी से खून बाहर निकल रहा है. ये वाकई में हैरान करने वाला वीडियो है. इस वीडियो का न्यूज नेशन पुष्टि नहीं करता है. 

ये भी पढ़ें- इतिहास में पहली बार हुआ सांप और चूहे की दोस्ती, देखें वीडियो

Advertisment

मेडिकल विशेषज्ञों की राय

मेडिकल विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह की प्रक्रिया खतरनाक और अवैज्ञानिक है. ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने के लिए दवाइयां, लाइफस्टाइल में बदलाव और नियमित चिकित्सकीय परामर्श आवश्यक होते हैं. ललाट पर छेद करके ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. ये प्रक्रिया न केवल अवैज्ञानिक है, बल्कि इससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं, जैसे संक्रमण, अधिक रक्तस्राव और अन्य जटिलताएं.

Advertisment

Viral Viral News Blood Pressure Cause blood pressure Blood Pressure Tips Viral Video control blood pressure blood pressure control blood pressure foods chart
Advertisment
Advertisment