Advertisment

Viral Video : भगवान गणेश को पहनाई ऐसी टोपी तो छिड़ गया विवाद, अब सामने आया है ये वीडियो!

हैदराबाद में एक पंडाल में भगवान गणेश की मूर्ति को मुस्लिम स्वरूप में सजाने पर विवाद खड़ा हो गया था, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है. इस घटना ने हिंदू समाज के एक बड़े वर्ग में आक्रोश उत्पन्न कर दिया था.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video -

वायरल वीडियो (X)

हैदराबाद में एक पंडाल में भगवान गणेश की मूर्ति को मुस्लिम स्वरूप में सजाने पर विवाद खड़ा हो गया था, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है. इस घटना ने हिंदू समाज के एक बड़े वर्ग में आक्रोश उत्पन्न कर दिया था, जो इसे अपनी धार्मिक भावनाओं का अपमान मान रहे थे. पंडाल का थीम कथित रूप से "धर्मनिरपेक्षता" पर आधारित था, लेकिन इसने सांप्रदायिक तनाव और विवाद को जन्म दे दिया.

Advertisment

भगवान गणेश को बना दिया मुस्लिम

विवाद तब सामने आया जब सोशल मीडिया पर भगवान गणेश की इस मूर्ति की तस्वीरें वायरल होने लगीं. इस मूर्ति को मुस्लिम परिधान में दिखाया गया था, जिसमें सिर पर टोपी पहने हुए भगवान गणेश को दिखाया था. मूर्ति के इस रूप को देखने के बाद कई हिंदू संगठनों ने इसे अपनी धार्मिक भावनाओं का अपमान बताया और इसके खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया दी. कई लोगों ने इसे एक गंभीर मुद्दा बताते हुए कहा कि धर्मनिरपेक्षता के नाम पर हिंदू धर्म और उनकी आस्थाओं को निशाना बनाया जा रहा है.

धर्मनिरपेक्षता के आड़ में अपमान

Advertisment

पंडाल के आयोजकों ने सफाई दी है कि उनका उद्देश्य किसी की भावनाओं को आहत करना नहीं था, बल्कि उन्होंने इसे धर्मनिरपेक्षता की भावना को प्रदर्शित करने के लिए किया था. उनका मानना था कि इस प्रकार की मूर्ति विभिन्न धर्मों के बीच भाईचारा और सद्भावना का संदेश देने का प्रयास था. आयोजकों के अनुसार, भगवान गणेश को विभिन्न रूपों में सजाने की परंपरा है, और यह सिर्फ एक नए तरीके से धर्मनिरपेक्षता को पेश करने का प्रयास था.

Advertisment

ये भी पढ़ें- पब्लिक प्लेस में महिला के साथ कर रहा था गंदी हरकत, पुलिस ने बना लिया वीडियो

हिंदू संगठनों जताया आक्रोश

हालांकि, हिंदू संगठनों और स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह की मूर्तियों से हिंदू समाज की आस्थाओं के साथ खिलवाड़ करना गलत है. कई लोगों ने इसे धार्मिक आस्थाओं का मजाक बताया और कहा कि भगवान गणेश को इस रूप में प्रस्तुत करना पूरी तरह अनुचित और अपमानजनक है. उनके अनुसार, हिंदू समाज को बार-बार धर्मनिरपेक्षता के नाम पर निशाना बनाया जा रहा है और यह अब सहन नहीं किया जाएगा. हालांकि, विवाद होने के बाद मूर्ति के परिधान को चेंज किया गया था. हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि न्यूज नेशन नहीं करता है. 

Bhagwan Ganesha ganesh Viral Video bhagwan ganesh hyderabad
Advertisment
Advertisment