Advertisment

Viral Wildlife Video : जब मगरमच्छ ने बेरहमी से किया चीते का शिकार, देख दहल जाएगा दिल

सोशल मीडिया पर वन्यजीवों से जुड़े वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. इन वीडियो को देख लोग हैरान रह जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Viral Wildlife Video

वायरल वीडियो (X)

सोशल मीडिया पर वन्यजीवों से जुड़े वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. इन वीडियो को देख लोग हैरान रह जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक चीता और मगरमच्छ के बीच की दिल दहला देने वाली घटना देखी जाती है. इस वीडियो में एक चीता पानी पीने के लिए तालाब के किनारे आता है, लेकिन उसे इस बात का जरा भी अंदाज़ा नहीं होता कि वहां एक घातक शिकारी उसका इंतजार कर रहा है.

Advertisment

चीते को आभास होता है 

वीडियो की शुरुआत में दिखाया गया है कि चीता काफी सतर्कता के साथ तालाब के किनारे पानी पी रहा है. उसकी हरकतों से साफ नजर आ रहा है कि वह किसी खतरे का आभास कर रहा है. चीता बार-बार इधर-उधर देखता है, जैसे उसे पता हो कि उसके आस-पास कुछ गलत हो सकता है. यह दृश्य दिखाता है कि वन्यजीव अपनी सुरक्षा को लेकर कितने संवेदनशील होते हैं और उनका हर कदम बेहद सोच-समझकर उठाया जाता है.

ये भी पढ़ें- इस बुजुर्ग शख्स ने जीत लिया करोड़ों भारतीयों का दिल, वजह वीडियो में देख हो जाएंगे फैन!

मारा जाता है चीता

लेकिन इस चीता के लिए खतरा उसके बिल्कुल करीब था, जिसे वह देख नहीं पाया. जब वह पानी पी रहा होता है, तभी अचानक से एक मगरमच्छ ने तालाब के पानी से बाहर आकर उस पर जानलेवा हमला कर दिया. वीडियो में दिखता है कि चीता इस हमले से चौंक जाता है और तुरंत खुद को बचाने की कोशिश करता है. लेकिन मगरमच्छ की ताकत और फुर्ती के सामने वह असहाय हो जाता है. चीता जितनी भी कोशिश करता है, वह खुद को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ा नहीं पाता और आखिरकार मगरमच्छ उसे खींचकर पानी में ले जाता है.

ये भी पढ़ें- पति-पत्नी के बीच आपने कभी नहीं देखी होगी ऐसी लड़ाई, देख लोगों का दिमाग हो रहा है खराब!

जंगल की है ये सच्चाई

यह वीडियो बेहद चौंकाने वाला है और इसे देखकर दर्शकों का दिल दहल जाता है. वन्यजीवों के बीच की इस क्रूर सच्चाई को देखकर लोग इंटरनेट पर इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं. यह घटना प्राकृतिक संसार की वह कठोर सच्चाई दिखाती है, जहां शिकारी और शिकार के बीच की लड़ाई हमेशा जीवन और मृत्यु का सवाल होती है.

Viral News Wildlife Video Viral Viral Wildlife Video Wildlife Video Today Wildlife Video
Advertisment
Advertisment