Advertisment

Wildlife Viral Video : मगरमच्छ के सामने अजगर चिल्लाने लगा बाप-बाप, देख वीडियो नहीं होगा यकीन!

एक दिल दहलाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मगरमच्छ और अजगर के बीच खतरनाक संघर्ष देखा जा सकता है. ऐसा पहली बार देखा गया है कि अजगर की स्थिति ऐसी हुई है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
wildlife video video viral

वायरल वीडियो (X)

एक दिल दहलाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मगरमच्छ और अजगर के बीच खतरनाक संघर्ष देखा जा सकता है. इस वीडियो में पानी के राजा माने जाने वाले मगरमच्छ और एक विशाल अजगर को आमने-सामने की लड़ाई में दिखाया गया है, जो वाइल्डलाइफ प्रेमियों और दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बन गया है.

Advertisment

मगरमच्छ अपने आप में होता है खतरनाक

वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि अजगर एक जगह चुपचाप लेटा हुआ है, लेकिन तभी एक मगरमच्छ धीरे-धीरे उसकी ओर बढ़ता है. जैसे ही मगरमच्छ अजगर के करीब पहुंचता है, वह अचानक उसे अपने शक्तिशाली जबड़े से जकड़ लेता है.

अजगर अपने आपको बचाने की कई कोशिशें करता है, लेकिन मगरमच्छ के ताकतवर जबड़ों की पकड़ इतनी मजबूत होती है कि वह चाहकर भी खुद को छुड़ा नहीं पाता. अजगर कई बार अपनी पूरी ताकत लगाकर पलटवार करने की कोशिश करता है, लेकिन मगरमच्छ ने उसे इस तरह से जकड़ा हुआ है कि उसके पास बचने का कोई रास्ता नहीं होता.

Advertisment

ये भी पढ़ें- जूते चुराने को मजबूर हुआ डिलीवरी ब्वॉय, वीडियो देख सोचने पर हो जाएंगे मजबूर!

अजगर की हालत हो जाती है खराब

इस खतरनाक मुठभेड़ के दौरान अजगर की हालत बुरी हो जाती है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अजगर का शरीर लगभग पूरी तरह से मगरमच्छ के मुंह में फंस चुका होता है. अपनी विशाल काया के बावजूद, अजगर मगरमच्छ के सामने असहाय नजर आता है। विशेषज्ञों का मानना है कि अजगर ने कुछ ही क्षणों में अपनी सारी ऊर्जा खो दी होगी, और उसकी मौत तय मानी जा रही है.

Advertisment

मुंह में फंस गया तो काम हुआ तमाम

Advertisment

मगरमच्छ की आक्रामकता को देखकर कहा जा सकता है कि यह शिकार उसके लिए आसान था. मगरमच्छों की ताकत और उसकी शिकार करने की तकनीक ऐसी होती है कि एक बार उनके मुंह में फंसा शिकार बचना लगभग नामुमकिन होता है. इस मुठभेड़ ने जंगल में जीवों के बीच की कड़ी प्रतिस्पर्धा और बचे रहने के संघर्ष को दर्शाया है.

Viral Viral News viral video today crocodile Viral Video Social media viral video today Viral Wildlife Video Crocodile Attack Wildlife Video Viral giant python Wildlife Video Today Python Wildlife Video
Advertisment
Advertisment