Advertisment

Viral Video : मगरमच्छ ने अपने ही साथी पर किया खतरनाक हमला, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

हाल ही में एक चौंकाने वाला वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक विशाल मगरमच्छ को दूसरे मगरमच्छ पर हमला करते हुए देखा जा सकता है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Viral Video -

वायरल वीडियो (X)

हाल ही में एक चौंकाने वाला वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक विशाल मगरमच्छ को दूसरे मगरमच्छ पर हमला करते हुए देखा जा सकता है. आमतौर पर मगरमच्छ एक दूसरे के साथ शांत रहते हैं और इस प्रकार के हमले दुर्लभ होते हैं, लेकिन इस वीडियो ने सभी को हैरान कर दिया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़ा मगरमच्छ दूसरे मगरमच्छ पर बेहद आक्रामक तरीके से हमला करता है, जिससे दूसरा मगरमच्छ खुद को बचाने में नाकामयाब होता है.

Advertisment

क्या है वायरल वीडियो में?

वीडियो में दोनों मगरमच्छ एक नदी के किनारे नजर आते हैं. अचानक, बड़े मगरमच्छ ने पूरी ताकत से दूसरे मगरमच्छ पर हमला कर दिया. यह हमला इतना तीव्र और अप्रत्याशित था कि दूसरा मगरमच्छ खुद को बचाने की कोशिश भी नहीं कर पाया. हमले के दौरान मौके पर मौजूद लोग इस खौफनाक दृश्य को देखकर चिल्लाते हुए सुने जा सकते हैं. हालांकि, वीडियो में यह स्पष्ट नहीं हो पाता कि आखिर इस हमले की वजह क्या थी? क्या मगरमच्छ दूसरे मगरमच्छ को मारकर अपना भोजन बनाना चाहता था?

मगरमच्छ कब होते हैं हिंसक?

लोगों का कहना है कि यह मगरमच्छ का स्वाभाविक व्यवहार नहीं है, क्योंकि वे आमतौर पर अपने ही जैसे जानवरों पर हमला नहीं करते. मगरमच्छ एकमात्र तब ही हिंसक होते हैं जब उन्हें किसी प्रकार का खतरा महसूस होता है या भोजन की कमी होती है. यह घटना असामान्य इसलिए भी है क्योंकि यह आम तौर पर जंगलों या झीलों के गहरे हिस्सों में होती है और सार्वजनिक रूप से इस तरह की घटनाएं कम ही देखने को मिलती हैं.

ये भी पढ़ें- आराम से सो सकते हैं 100 लोग, ये है दुनिया की सबसे बड़ी खाट!

वायरल वीडियो ने बढ़ाई जिज्ञासा

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी हैरानी जाहिर कर रहे हैं. कई लोगों ने वीडियो को लेकर सवाल खड़े किए हैं कि क्या यह मगरमच्छ के व्यवहार में हो रहे किसी बदलाव का संकेत है? वहीं कुछ जानकारों का मानना है कि यह घटना शायद क्षेत्रीय वर्चस्व की लड़ाई हो सकती है. मगरमच्छ स्वभाव से क्षेत्रीय होते हैं और कभी-कभी अपने क्षेत्र की सुरक्षा के लिए आक्रामक हो सकते हैं.

Advertisment

 

Viral Khabar Viral News Viral Video Viral Video Viral Khabar Update Viral Khabar Today
Advertisment