Advertisment

Dogs Attacking Video : कुत्तों की फौज के सामने तेंदुए ने किया आत्मसमर्पण, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कुत्तों की फौज एक तेंदुए को अपना शिकार बना लेती है. कुत्तों की फौज इतनी हावी है कि तेंदुए को मौत के घाट उतार देती है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वाइल्डलाइफ वीडियो (X)

Advertisment

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो वाकई में चौंकाने वाले होते हैं. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको अपने ही आंखों पर यकीन नहीं होगा.

Advertisment

दरअसल, एक हैरान करने वाला वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक तेंदुए पर कुत्तों के एक झुंड ने हमला कर दिया है. यह वीडियो उन सभी को चौंका रहा है जिन्होंने इसे देखा है क्योंकि आमतौर पर तेंदुए को बेहद शक्तिशाली और शिकार में निपुण समझा जाता है. लेकिन इस वीडियो में दिखाया गया है कि कुत्तों की फौज तेंदुए पर हावी हो गई और इस जंगली बिल्ली को बिल्कुल असहाय और कमजोर बना दिया.

कुत्तों की फौज के आगे टिक नहीं पाता है तेंदुआ

वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ अपनी जान बचाने की कोशिश में इधर-उधर भागता हुआ नजर आता है, लेकिन कुत्तों की फौज उसे चारों तरफ से घेर लेती है. तेंदुआ अपनी पूरी ताकत लगाकर बचने की कोशिश करता है, लेकिन कुत्तों की संख्या और उनके सामूहिक हमले के सामने उसकी शक्ति भी जवाब दे जाती है. कई दर्शकों के लिए यह दृश्य बेहद अप्रत्याशित और दुखद है, क्योंकि तेंदुआ जंगली जानवरों में सबसे खतरनाक और ताकतवर माना जाता है.

Advertisment

कुत्तों की झुंड कर सकती है अटैक

इस वीडियो को देखकर एक बड़ा सवाल उठता है कि क्या कुत्तों की संख्या और उनके समन्वय ने तेंदुए को इस हद तक कमजोर कर दिया कि वह अपनी जान नहीं बचा सका. विशेषज्ञों के अनुसार, कुत्तों का एक बड़ा झुंड, जब वे एकजुट होकर हमला करते हैं, तो वे किसी भी बड़े और ताकतवर जानवर को भी घायल कर सकते हैं और यहां तक कि मार भी सकते हैं.

Advertisment

हालांकि, यह घटना बेहद असामान्य है, क्योंकि तेंदुआ सामान्यतः कुत्तों के समूहों से खुद को बचाने में सक्षम होता है. लेकिन इस विशेष मामले में कुत्तों की संख्या और उनका आक्रामक स्वभाव तेंदुए पर भारी पड़ा.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

Advertisment

इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर बड़ी बहस छेड़ दी है. कुछ लोग इसे कुत्तों की एकता और उनके सामूहिक प्रयास की प्रशंसा के रूप में देख रहे हैं, जबकि अन्य इस घटना को जंगली जीवन के नियमों के खिलाफ मान रहे हैं. कई लोगों ने यह भी सवाल उठाया है कि क्या इंसानों की उपस्थिति और उनके दखल के कारण जंगली जानवरों के स्वाभाविक व्यवहार में बदलाव आ रहा है.

Viral News viral video today Viral Video Dogs Social media viral video today Viral Dog Video
Advertisment
Advertisment