Advertisment

Viral Video : रेलवे ट्रैक पर बांध दी कुत्ते के बच्ची की गर्दन, वीडियो देख दहल जाएगा दिल!

इंसानियत के मायने और हमारी नैतिक जिम्मेदारियों पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो ने इन सवालों को और गहरा कर दिया है.यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)



इंसानियत के मायने और हमारी नैतिक जिम्मेदारियों पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो ने इन सवालों को और गहरा कर दिया है.यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है, जिसमें एक निर्दोष कुत्ते के बच्चे को रेलवे ट्रैक से बंधा हुआ दिखाया गया है.वीडियो में कुत्ते के बच्चे को इस तरह से बांधा गया है कि वह खुद को बचाने की स्थिति में नहीं है.यह घटना न केवल पशु क्रूरता की चरम सीमा को दर्शाती है, बल्कि यह भी सवाल खड़ा करती है कि क्या हमारी समाज में इंसानियत पूरी तरह खत्म हो चुकी है?

Advertisment

इस कुत्ते के साथ किसने किया होगा जाती?

इस वीडियो को देखने वाले लोगों में गुस्सा और दुख दोनों महसूस हो रहे हैं.यह कुत्ता अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है. उसकी स्थिति किसी के भी दिल को झकझोर सकती है.वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ट्रैक से बंधा कुत्ता खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ है.इस घटना ने पशु अधिकारों की अनदेखी और समाज में बढ़ती क्रूरता को उजागर किया है.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

Advertisment

सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है.कई लोगों ने इस वीडियो को देखकर सवाल उठाया है कि क्या इंसानों के अंदर से इंसानियत पूरी तरह खत्म हो गई है? जब हम एक निर्दोष जानवर के साथ इस तरह का व्यवहार कर सकते हैं, तो यह सोचने वाली बात है कि हम अपने आसपास के लोगों और समाज के प्रति कैसा दृष्टिकोण रखते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें- लिफ्ट में 2 दंबगों ने सिक्योरिटी गार्ड की कर दी पिटाई, वायरल हो रहा है वीडियो!

प्रशासन को करना चाहिए कार्रवाई

वहीं, कई यूजर्स ने सरकार और प्रशासन से इस घटना की गहन जांच और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.कई पशु संगठनों ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है और इसे पशु अधिकारों का उल्लंघन बताया है.  घटना ने न केवल पशु अधिकारों को लेकर सवाल खड़े किए हैं, बल्कि यह भी दर्शाया है कि आज के समाज में नैतिकता और करुणा की कमी होती जा रही है.अब यह समाज के हर व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वे ऐसे कृत्यों की निंदा करें और उन लोगों के खिलाफ आवाज उठाएं जो इस प्रकार की क्रूरता को बढ़ावा दे रहे हैं.

Dogs Viral News Viral Video
Advertisment
Advertisment