Advertisment

Viral Video : छतरी तान रेलवे ट्रैक पर नींद में गया शख्स, ट्रेन के आने पर कुछ ऐसा हुआ कि सब रह गए दंग

एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स रेलवे ट्रैक पर छाता लेकर सोने चला गया और इसी दौरान ट्रेन आ गई. आगे जो होता है वह अपने आप में चौंकाने वाला है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)'पूरी दुनिया में फैले हैं महाराष्ट्र के संस्कार', लखपति दीदी सम्मेलन में बोले PM मोदी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है, जहां एक शख्स आराम से ट्रेन के पटरी पर सो गया. जानकारी के मुताबिक, ये वाकया प्रयागराज जिले के एक रेलवे ट्रैक पर हुआ, जहां लोको पायलट की सजगता से एक बड़ा हादसा टल गया. यह घटना तब हुई जब एक ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग पर चल रही थी.

Advertisment

ट्रेन के लोको पायलट ने अचानक देखा कि रेलवे ट्रैक पर एक व्यक्ति छतरी ताने हुए लेटा हुआ है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पायलट ने तत्परता से ट्रेन को रोकने का निर्णय लिया. ट्रेन की गति धीमी करते हुए उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक का उपयोग किया और ट्रेन को पूरी तरह से रोक दिया.

लोको पायलट ने लिया फैसला

ट्रेन के रुकते ही लोको पायलट और सहायक चालक तुरंत ट्रैक पर पहुंचे और उस व्यक्ति को जगाया. व्यक्ति को जगाने के बाद, उसे समझाया गया कि वह कितनी बड़ी खतरे में था. उसके बाद उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया. इस पूरी घटना का वीडियोको लोको पायलट द्वारा रिकॉर्ड किया गया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

रेलवे अधिकारियों ने क्या कहा?

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे व्यक्ति छतरी ताने हुए पटरी पर आराम से सो रहा था, जैसे कि उसे किसी खतरे का आभास ही नहीं था. इस वीडियो के वायरल होते ही यह घटना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई. लोग लोको पायलट की तत्परता और जिम्मेदारी की सराहना कर रहे हैं, जिन्होंने इस व्यक्ति की जान बचाने के लिए तुरंत निर्णय लिया.

रेलवे अधिकारियों ने इस घटना पर चिंता जताई है और कहा है कि ऐसी घटनाएं गंभीर दुर्घटनाओं का कारण बन सकती हैं. अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे रेलवे ट्रैक के आसपास सतर्क रहें और किसी भी स्थिति में ट्रैक पर न जाएं.  साथ ही यह भी कहा गया कि इस मामले की जांच की जाएगी कि व्यक्ति वहां कैसे और क्यों पहुंचा.

Viral Viral News pryagraj Viral Video pryagraj video Train local train video Train Video Pryagraj News Viral Train Video
Advertisment