Advertisment

Story Of Souls: शरीर में आत्मा होने के बाद कैसे आती है बुरी आत्मा, जानें सच्चाई

मरने के बाद ऐसा माना जाता है कि आत्मा भूत बन जाती है. जिसकी वजह से वह दूसरे के शरीर में घुस जाती है. वहीं अगर किसी के शरीर में आत्मा घुसती है, तो वह इधर उधर उछलने लगता है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
bhoot

वहीं हिंदू धर्म में अगर आत्मा का मानना है, तो हिंदू धर्म में भूत प्रेत भी माना जाता है. वहीं धर्म पुनर्जन्म में भी विश्वास रखा जाता है. मरने के बाद इंसान की आत्मा दूसरे शरीर में प्रवेश करती है. वहीं गीता के अनुसार आत्मा मोक्ष की प्राप्ती भी करना चाहती है. वहीं आत्मा तीन टाइप की होती है - जीवात्मा, प्रेतात्मा और सूक्ष्मात्मा. लोगों की मान्यता के अनुसार वहीं आत्मा शरीर में प्रवेश करती है. जिसका एक्सीडेंट होता है, या फिर किसी ने किसी को मारा हो, तो उसे मोक्ष नहीं मिलता. आइए आपको इसके पीछे की सच्चाई बताते है. 

Advertisment

कैसे आती है आत्मा 

बुरी आत्माएं सिर्फ भारत में ही नहीं ब्लकि दूसरे देशों में भी होती है. जिसके लिए लोग कभी चर्च तो कभी कहीं जाते है. वहीं भारत में आत्मा आने के बाद मंदिर, गुरू, तांत्रिक या संत के पास जाते है. जिसके बाद वो उनके चक्कर में फस जाते है. तंत्र से भी इंसान किसी के शरीर में बुरी आत्माओं का प्रवेश करवाते है. 

आपके रिश्तेदार की आत्मा 

Advertisment

आपने कहीं बार देखा होगा कि किसी के शरीर में उनके किसी क्लोज वन की आत्मा घुस जाती है. वह तब आती है, जब आपाक क्लोजवन मर जाता है और आप उसके काफी क्लोज होते है. जिसके कारण आप उसके जैसी हरकतें करने लगते है. 

ये भी पढ़ें - Life After Death: मरने के 13 दिन तक आत्मा रहती है परिवार के साथ, जानें इसके पीछे का रहस्य

देवी देवता का शरीर में प्रवेश 

Advertisment

वहीं काफी लोगों ने देखा होगा कि जब भी हम कहीं जागरण में जाते है, तो वहां कुछ लोग कुछ अजीब सी हरकत करते है. तब लोग कहते है कि इनके शरीर में तो माता रानी आ गई है. लेकिन ऐसा नहीं होता है क्योंकि भगवान अध्यात्मिक होते है और वो भला कैसे किसी के शरीर में प्रवेश कर सकते है. वहीं डॉक्टरों की मानें तो यह तब होता है, जब इंसान को कोई मनोवैज्ञानिक दिक्कत होती है.

भूत प्रेत कैसे आते है

मान्यताओं के अनुसार अगर आप कहीं खंड़र वाली जगह पर जा रहे है और आप अपने दोस्त को आवाज दे रहे है, तो सावधान हो जाएं. क्योंकि आत्मा को लगता है कि आप उन्हें बुला रहे है और वो आपके साथ आ जाती है. जब भी आप मीठा खाकर बाहर जाते है, तो उससे मीठी खूशबू आती है, जिसकी वजह से भूत प्रेत आपके पास आ जाते है. 

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

 

Advertisment

 

Viral Story of Souls Souls soul facts ghost
Advertisment
Advertisment