Advertisment

Fake IPS : 'राजा हीरो लागे ल वर्दी में..." 2 लाख में बना फर्जी IPS सामने आया हैरान करने वाला गाना!

सोशल मीडिया के जमाने में लोग वायरल होने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. जैसे किसी की जान जोखिम में डालना या सहानुभूति पाने के लिए लोगों के सामने झूठी कहानी बनाना. ये एक तरह का ट्रेंड बन गया है, जिसमें अगर कोई सबसे आगे है तो वो है युवा वर्ग.

author-image
Ravi Prashant
New Update
fake ips biha

वायरल फर्जी आईपीएस वीडियो (X)

Advertisment

सोशल मीडिया के जमाने में लोग वायरल होने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. जैसे किसी की जान जोखिम में डालना या सहानुभूति पाने के लिए लोगों के सामने झूठी कहानी बनाना. ये एक तरह का ट्रेंड बन गया है, जिसमें अगर कोई सबसे आगे है तो वो है युवा वर्ग. आज हम आपको एक ऐसे ही फ्रॉड युवक की कहानी के बारे में बताएंगे, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. 

बस बन गया 2 लाख में IPS

ये मामला बिहार के जमुई का है, जहां एक युवक ने खुद को वायरल करने के लिए फर्जी आईपीएस अफसर बनकर सोशल मीडिया पर सनसनी फैलाई. इस युवक ने दावा किया था कि उसे किसी ठग ने 2 लाख रुपये लेकर आईपीएस ऑफिसर की फर्जी वर्दी दी और बताया कि वह अब आईपीएस अफसर बन चुका है. लेकिन जब पुलिस ने इस फर्जी आईपीएस को पकड़ा और पूरे मामले की जांच कि तो कहानी का असली सच सामने आया, जिससे सब हैरान रह गए.

ठगी की झूठी कहानी का पर्दाफाश

यह पूरा मामला तब खुला जब बिहार पुलिस ने फर्जी आईपीएस बनने वाले इस युवक को हिरासत में लिया. युवक ने पुलिस को बताया कि उसके साथ एक ठग ने 2 लाख रुपये की ठगी की है और उसे एक नकली आईपीएस वर्दी दी. ठग ने दावा किया कि वह अब एक आईपीएस अधिकारी बन चुका है. युवक ने यह दावा भी किया कि उसे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वर्दी नकली है और उसके साथ फ्रॉड हुआ है.

फर्जी IPS की बनाई कहानी

हालांकि, जब पुलिस ने इस मामले की गहराई से जांच की, तो सच्चाई कुछ और ही निकली. पुलिस की जांच में पता चला कि युवक ने खुद ही यह पूरी कहानी बनाई थी. न तो उसके साथ कोई ठगी हुई थी, न ही किसी ने उसे नकली वर्दी दी थी. युवक ने खुद यह फर्जी वर्दी पहनकर सोशल मीडिया पर खुद को वायरल करने की कोशिश की. वह जानबूझकर यह नाटक कर रहा था ताकि वह इंटरनेट सेंसेशन बन सके.

वायरल होने का लालच

इस युवक का गाना भी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिससे यह समझ आता है कि वह सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए यह सब किया था. युवक ने अपने इस कदम से पुलिस और समाज दोनों को धोखे में डालने की कोशिश की. यह पूरा मामला तब चर्चा में आया जब युवक की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगे. 

ये भी पढ़ें- गुफा में मिले 188 साल बुजुर्ग साधु, नहीं हो रहा है किसी को भी यकीन!

पुलिस की कार्रवाई

बिहार पुलिस ने इस युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें फर्जीवाड़ा, सरकारी अधिकारी बनकर लोगों को धोखा देने का आरोप भी शामिल है. पुलिस का कहना है कि ऐसे मामलों में लोगों को सख्त सजा मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति इस तरह का फर्जीवाड़ा करने से पहले सोचे. हालांकि, पुलिस के गिरफ्त में अभी युवक नहीं है. 

Viral News Viral Video Fake IPS Fake IPS Officer
Advertisment
Advertisment