Advertisment

Viral Video : अब डिजायर कार से होगी खेत की जुताई, चौंकाने वाला वीडियो आया सामने!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मारुति डिजायर कार को खेती के काम में उपयोग करते हुए देखा जा सकता है.यह वीडियो लोगों के बीच चर्चा का मुख्य विषय बन गया है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral news212

वायरल वीडियो (IG)

Advertisment

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मारुति डिजायर कार को खेती के काम में उपयोग करते हुए देखा जा सकता है.यह वीडियो लोगों के बीच चर्चा का मुख्य विषय बन गया है, क्योंकि इसमें कार को एक असामान्य तरीके से खेती के लिए इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कार के पीछे एक हल जुड़ा हुआ है, जिसे आमतौर पर खेतों में जुताई के लिए ट्रैक्टर से जोड़ा जाता है.लेकिन इस मामले में, यह कार खेतों में जुताई का काम कर रही है, जो लोगों को हैरान कर रहा है.

पंजाब से आई यह जुगाड़ तकनीक

यह जुगाड़ पंजाब से जुड़ा हुआ माना जा रहा है, जहां के किसान अपने अनोखे आविष्कारों और तकनीकी जुगाड़ों के लिए जाने जाते हैं.वीडियो में दिखाया गया है कि किस प्रकार एक सामान्य रूप से शहरों में चलने वाली डिजायर कार को खेती के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. इस कार के पिछले हिस्से में हल जोड़ा गया है और कार को खेतों में चलाते हुए दिखाया गया है. यह जुगाड़ इस बात का प्रमाण है कि किसान अपनी समस्याओं का समाधान खोजने के लिए कितने रचनात्मक हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सुंदर लड़की को देख सांप हुआ दीवाना, ऐसे ले लिया KISS, देख वीडियो नहीं हो रहा है यकीन!

वायरल वीडियो ने बढ़ाई लोगों की उत्सुकता

वीडियो के वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कई लोग इस जुगाड़ को देखकर दंग रह गए हैं और इसे एक 'देसी इनोवेशन' का नाम दे रहे हैं. कुछ लोगों ने यह मजाक भी किया है कि शायद अब ट्रैक्टर की जगह कारें खेतों में काम करेंगी. वहीं, कुछ लोग इसे पर्यावरण के दृष्टिकोण से देख रहे हैं और कह रहे हैं कि कारों का खेती में इस्तेमाल ईंधन की खपत को बढ़ा सकता है, जो कि पर्यावरण के लिए हानिकारक हो सकता है.

ये भी पढ़ें- बाप रे बाप! दुनिया का सबसे दर्दनाक बाइक एक्सीडेंट, देख कांप जाएगी आपकी रूह!

तकनीक और कृषि का अनूठा संगम

भारत में किसान अक्सर नए तरीकों की खोज में रहते हैं, जिससे वे अपने काम को आसान और प्रभावी बना सकें. इस प्रकार के जुगाड़ दिखाते हैं कि कैसे किसान स्थानीय संसाधनों का उपयोग करके समस्याओं का समाधान निकालते हैं.डिजायर कार का खेती में उपयोग इस बात का उदाहरण है कि कैसे सीमित साधनों के बावजूद नवाचार संभव है.

यह वीडियो दिखाता है कि भारत के किसान किस प्रकार की रचनात्मकता और नवाचार के माध्यम से अपनी समस्याओं का समाधान निकालते हैं.यह डिजायर कार का जुगाड़ निश्चित रूप से एक अनोखी और चौंकाने वाली खोज है, जिसने लोगों का ध्यान खींचा है और दिखाया है कि जुगाड़ तकनीक के मामले में भारतीय किसान किसी से पीछे नहीं हैं.

Viral News viral video today Viral Khabar Viral Khabar Today Social media viral video today Viral Khabar Update
Advertisment
Advertisment