Advertisment

Viral Video : 'मुझे क्यों मारा...' पुलिस और रिक्शा चालक के बीच हुई जमकर बहस, देखें वीडियो

हाल ही में उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक रिक्शा चालक और यूपी पुलिस के एक जवान के बीच गर्मागर्म बहस होती देखी जा सकती है. यह घटना अयोध्या के किसी व्यस्त मार्ग पर घटित होती है, जहां ट्रैफिक जाम की समस्या बनी हुई थी.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral khabar today 1233

वायरल वीडियो (X)

Advertisment

हाल ही में उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक रिक्शा चालक और यूपी पुलिस के एक जवान के बीच गर्मागर्म बहस होती देखी जा सकती है. यह घटना अयोध्या के किसी व्यस्त मार्ग पर घटित होती है, जहां ट्रैफिक जाम की समस्या बनी हुई थी. इस वीडियो ने लोगों के बीच कई चर्चाओं को जन्म दिया है और पुलिस एवं आम नागरिकों के बीच के संबंधों पर भी सवाल खड़े किए हैं.

आपने मुझे क्यों मारा?

वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि रिक्शा चालक पुलिसकर्मी से सवाल करता है, "आपने मुझे क्यों मारा?" पुलिसकर्मी जवाब में कहता है कि, "तुमने जाम लगाया था." इस पर रिक्शा चालक फिर से सवाल करता है, "तो आपने उस आदमी को क्यों नहीं मारा, जिसने भी जाम लगाया था?" इस तरह से दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चलता रहता है और स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है.

रिक्शा चालक ने जताया विरोध

रिक्शा चालक की ओर से लगातार पुलिसकर्मी के प्रति विरोध जताया जा रहा था और उसने पुलिसकर्मी को धमकी दी कि वह इस पूरे मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा. इस प्रकार, आम जनता के हाथों में आजकल स्मार्टफोन की उपलब्धता और सोशल मीडिया की ताकत ने उन्हें किसी भी असुविधा या अनुचित व्यवहार का तत्काल जवाब देने का साधन प्रदान किया है. पुलिसकर्मी इस दौरान काफी धैर्य से जवाब देने की कोशिश करता है, लेकिन स्थिति नियंत्रण से बाहर जाती दिख रही थी.

ये भी पढ़ें- नशे में धुत शख्स ने ट्रैफिक के बीच किया बड़ा कांड, देख लोगों ने कहा- दोस्ती हो तो ऐसी

पुलिस की होती है महत्वपूर्ण भूमिका

यह घटना केवल एक वीडियो से परे कई गहरे मुद्दों की ओर इशारा करती है. सबसे पहले, यह घटना पुलिस और आम नागरिकों के बीच विश्वास और सम्मान की कमी को उजागर करती है. पुलिस को कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए समाज में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए, लेकिन कई बार ऐसे मामलों में जहां आम आदमी को उनके प्रति सम्मान की कमी महसूस होती है, वहां स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है.

दूसरी ओर, यह घटना यह भी दिखाती है कि लोगों में पुलिस के प्रति अविश्वास क्यों पैदा होता है. वहीं, सोशल मीडिया के इस युग में लोग किसी भी घटना को बिना देर किए सार्वजनिक कर देते हैं, और यह घटना भी इसका उदाहरण है. इस तरह के वायरल वीडियो न केवल घटनाओं के प्रति लोगों को जागरूक बनाते हैं, बल्कि कई बार यह न्याय दिलाने का भी माध्यम बनते हैं.

Viral News Viral Video Viral Khabar Viral Khabar Today Viral Khabar Update
Advertisment
Advertisment