Advertisment

Viral Video : अचानक धरती से निकलने लगी आग, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो!

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें जमीन के अंदर से अचानक आग निकलती देखी जा सकती है. यह आग कैसे निकलती है यह अब तक रहस्य बना हुआ है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
New Update
VIRAL VIDEO

वायरल वीडियो (x)

Advertisment


हाल ही में सोशल मीडिया पर एक हैरान करने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति धरती में बने एक छेद को बंद करने की कोशिश कर रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही वह व्यक्ति मिट्टी से उस छेद को बंद करने की कोशिश करता है, अचानक उस छेद से धुआं निकलने लगता है. कुछ ही सेकंड बाद धुआं तेज होकर आग की लपटों में बदल जाता है. इस घटना को देख कर वहां मौजूद लोग भी हक्का-बक्का रह जाते हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है, और लोग इसे लेकर अलग-अलग तरह की अटकलें लगा रहे हैं.

Advertisment

वीडियो को लेकर बने कई सवाल

वीडियो सामने आने के बाद से ही यह रहस्य बना हुआ है कि आखिरकार कैसे जमीन के अंदर से अचानक आग की लपटें निकलने लगीं. कई लोग इस घटना को किसी चमत्कार या अलौकिक शक्ति से जोड़ कर देख रहे हैं, जबकि कुछ लोग इसे विज्ञान से संबंधित घटना बता रहे हैं. ऐसे वीडियो अक्सर वायरल होते हैं, लेकिन इनके पीछे की असल वजह समझना जरूरी होता है।.

वीडियो को लेकर एक्सपर्ट ने क्या कहा? 

Advertisment

विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह की घटनाएं ज्यादातर प्राकृतिक गैस के रिसाव के कारण होती हैं. जब धरती के अंदर से मीथेन या अन्य ज्वलनशील गैसें रिसती हैं और किसी कारणवश आग के संपर्क में आती हैं, तो इस तरह की घटनाएं होती हैं. ऐसी घटनाएं प्राकृतिक गैसों के भंडार वाले क्षेत्रों में ज्यादा देखने को मिलती हैं. हालांकि, इस वायरल वीडियो की घटना का स्थान अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है, जिससे इसकी सटीक वजह का पता लगाना मुश्किल है.

ये भी पढ़ें- 'खुल गया सर...' बाढ़ के पानी से निकलने के दौरान पानी में गिरे शिक्षक, वीडियो हो रहा वायरल

लोगों में जिज्ञासा बढ़ी

Advertisment

वीडियो के सामने आने के बाद लोगों में इस घटना को लेकर काफी जिज्ञासा देखी जा रही है. सोशल मीडिया पर लोग वीडियो को देखकर आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं और अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है कि यह वीडियो नकली हो सकता है, जबकि अन्य इसे असली घटना मान रहे हैं. फिलहाल, इस रहस्यमयी घटना के बारे में और जानकारी नहीं है, लेकिन विशेषज्ञों की राय के अनुसार, इस प्रकार की घटनाएं पूरी तरह से प्राकृतिक हैं और इसका कोई चमत्कारी पहलू नहीं है.

Viral News Viral Video Viral Fire earth
Advertisment
Advertisment